PFI के खिलाफ एक्शन से भड़क सकती है हिंसा, जामिया में धारा 144 लागू
PFI के खिलाफ एक्शन से भड़क सकती है हिंसा, जामिया में धारा 144 लागू
Share:

नई दिल्ली: आतंकवाद, लव जिहाद को बढ़ावा देने जैसे कई गंभीर आरोपों से घिरे कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर प्रशासन का शिकंजा कसता जा रहा है। आज दिल्ली सहित 8 राज्यों में पुलिस और दूसरी कई एजेंसियों ने PFI के ठिकानों पर छापेमारी की है। PFI के खिलाफ हुई इस कार्रवाई के बाद अब दिल्ली में माहौल बिगाड़े जाने की आशंका गहरा गई है। 

इसे देखते हुए जामिया यूनिवर्सिटी के आसपास लोगों के इकठ्ठा होने और विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। दो माह तक के लिए यह रोक लगाई गई है। वहीं, अब तक लगभग 30 संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। वहीं जामिया यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्टूडेंट्स को सर्कुलर जारी कर दिया है। जिसमें कहा गया है कि 19 सितंबर से 17 नवंबर तक इलाके में धारा 144 लागू रहेगी। जामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों को सलाह दी गई है कि परिसर के अंदर या बाहर समूह में इकट्ठा ना हों। सर्कुलर में कहा गया है कि यदि कोई कानून का उल्लंघन करता है, तो यूनिवर्सिटी उसके खिलाफ सख्त ऐक्शन लेगी।

बता दें कि, सोमवार को जामिया यूनिवर्सिटी की ओर से इस संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है। यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने कहा कि जामिया नगर पुलिस स्टेशन के SHO ने हमें सूचित किया है कि 19 सितंबर से प्रतिबंध लगाए गए हैं। हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग या समूह संदिग्ध गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं और शांति व्यवस्था को भंग कर सकते हैं। SHO ने आगे यह भी बताया है कि 17 नवंबर तक पूरे ओखला इलाके में पाबंदियां लागू रहेंगी।

पत्नी को गर्भपात कराने के लिए पति की इजाजत की जरुरत नहीं- केरला हाई कोर्ट

अमेठी में पीएम मोदी का पोस्टर हटाकर लगाया माँ दुर्गा का बैनर, भाजपा नेता आपस में भिड़े

हरियाणा सरकार पर लगा 100 करोड़ का जुर्माना, पर्यावरण के नुकसान पर NGT ने लिया एक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -