'लापता हुआ बेटा तो घरवालों ने कर दिया अंतिम संस्कार, पत्नी ने कर ली दूसरी शादी...' अब पाकिस्तान से हुई वतन वापसी
'लापता हुआ बेटा तो घरवालों ने कर दिया अंतिम संस्कार, पत्नी ने कर ली दूसरी शादी...' अब पाकिस्तान से हुई वतन वापसी
Share:

बक्सर: बिहार के बक्सर में लगभग 12 वर्ष पूर्व जिस बेटे के गुमशुदा होने के पश्चात् मां ने उसे मरा हुआ मानकर अंतिम संस्कार कर दिया था, जब उसे पता चला कि उसका बेटा जिंदा है तथा पाकिस्तान की जेल से छूटकर अपने देश लौट रहा है तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उस बूढ़ी मां के आंखों से आंसू बहने लगे। छवि नाम का शख्स लगभग 12 वर्ष पहले पंजाब से भटककर पाकिस्तान बॉर्डर में पहुंच गया था जिसके बाद वहां की सेना ने उसे पकड़ लिया था। अब पाकिस्तान सरकार द्वारा उसे भारत को सौंपने के पश्चत बक्सर प्रशासन की टीम उसे लाने के लिए गुरदासपुर रवाना हो गई है। 

वही 12 वर्ष पहले जब छवि गायब हुआ था तो उस समय घरवालों को छवि के बारे में बहुत दिनों तक कोई खबर नहीं प्राप्त हुई। तत्पश्चात, उन्होंने उसे मरा हुआ समझकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया। उसकी बीवी ने भी दूसरी शादी कर ली। पिछले दिनों पाकिस्तान सरकार के द्वारा यह खबर दी गई थी कि छवि नाम का एक शख्स पाकिस्तान की जेल में बंद है। खबर प्राप्त होने के पश्चात् विदेश मंत्रालय के द्वारा उसकी पहचान के लिए स्थानीय प्रशासन से जानकारी मांगी गई। पुलिस टीम ने उसके घर पर पहुंचकर इसकी पुष्टि की। 

वही छवि के जीवित होने की खबर सुनकर उसकी मां की आंखों से आंसू बहने लगे। उन्होंने कहा कि वो ये मान चुके थे कि उनका बेटा अब इस दुनिया में नहीं है मगर, अब यह उम्मीद है कि बेटा जल्द ही उनसे मिल जाएगा। बक्सर जिला प्रशासन से छवि के गुमशुदा होने की पुष्टि होने के पश्चात् भारत सरकार ने पाकिस्तान से उसे प्रत्यर्पित करने की मांग की। पिछले 5 अप्रैल को पाकिस्तान सरकार ने उसे अटारी बॉर्डर के रास्ते बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) को सुपुर्द कर दिया। अब BSF उसे गुरदासपुर जिला प्रशासन के हवाले करेगी। 

हवा में लटकी 48 जान, ड्रोन से पहुंचाया जा रहा खाना, रोपवे हादसे की ये तस्वीरें देख काँप उठेगी रूह

नई मारुति सुजुकी एक्सएल6 एमपीवी बुकिंग 11,000 रुपये से शुरू

कोविड-19: भारत में पिछले 24 घंटे में 861 नए मामले, 6 मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -