6 साल कि उम्र में साप के कटाने पर नदी में था बहाया, 20  साल बाद घर लौटा दीपक
6 साल कि उम्र में साप के कटाने पर नदी में था बहाया, 20 साल बाद घर लौटा दीपक
Share:

आज़मगढ़ - यूपी के आजमगढ़ में साप के कटाने का अनोखा किस्सा सामने आया है.जिसमे बीस साल पहले एक 6 साल  के बच्चे को साप के काटने से मौत होने पर उसे तमसा नदी में बहा दिया था. वही बच्चा अब 20 साल बाद अपने घर पहुंचकर अपने परिवार से मिला. जहा उसने साप के काटे जाने की पूरी घटना परिवार को बताई. जिसके बाद उसके परिवार ने उसे पहचान कर अपनाया और पूरे गांव ने उसके लौटने की ख़ुशी मनाई.

आपको बता दे कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के पाहि गांव में अनिल और बिंदु अपने छोटे परिवार के साथ रहते थे. उनके 6 साल के बेटे दीपक को साप ने काट लिया था. जिसके बाद परिजनों ने झाड़-फूंक कराई, लेकिन दीपक की जान नहीं बचा सके. और उसे मरा समझकर लोगों ने केले के तने पर रखकर उसे तमसा नदी में बहा दिया था.

गौरतलब है कि  26 साल के दीपक ने बताया कि ''शुरू का कुछ नहीं पता, लेकिन जब मैंने होश संभाला तो मैं मऊ वनदेवी आश्रम में एक साधु के घर रहता था. जहा मेरा पालन पोषण साधु ने ही किया. जिसके बाद मै भजन करने अलावा मजदूरी पर भी जाने लगा. कुछ समय बाद साधू  कि मृत्यु  होने बाद काम की तलाश में मुबारकपुर थाना क्षेत्र में आकर मजदूरी करने लगा. वही एक दिन काम के दौरान पाहि गांव के एक मजदूर राजेंद्र से मुलाकात हुई. राजेंद्र से हुई बात- चीत के चलते मुझसे मेरे घर क बारे के बारे में पूछा. जिसके बाद मैंने वनदेवी आश्रम कि पूरी दस्ता सुना दी.

बता दे कि राजेंद्र को 20 साल पहले की घटना याद थी और काम खत्म होने बाद दीपक के घर जाकर उसके माता पिता अनिल और बिंदु को सारी जानकारी दी. और उनके सामने संभावना व्यक्त की कि वो उन्हीं का लड़का हो सकता है. जिसके बाद अगले दिन माता पिता मुबारकपुर पहुंचकर दीपक से मिले. जहां दीपक की माँ ने उसकी पीठ पर बचपन में जलने का निशान देखा. जिससे उसके दीपक होने कि पुष्टि कर पूरे गांव ने खुशिया मनाई. 

साली को इम्प्रेस करने के चक्कर में जीजा ने पकड़ लिया सांप, फिर उसकी हुई ये हालत

शादी में सांप डांस करने पर सांप ने लिया बदला, जाने क्या है मामला......

भूमि पूजन करते समय करें सांप की पूजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -