मिलिट्री के नियंत्रण में म्यांमार, सू की को किया गिरफ्तार
मिलिट्री के नियंत्रण में म्यांमार, सू की को किया गिरफ्तार
Share:

म्यांमार (बर्मा): म्यांमार के सैन्य-स्वामित्व वाले म्यावाडी टीवी टेलीविजन ने सोमवार को बताया कि सेना एक साल से देश की कमान संभाल रही थी, जबकि रिपोर्टों में कहा गया था कि आंग सान सू की सहित देश के कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिया गया था। मायवाड्डी टीवी ने अधिग्रहण की घोषणा की और सैन्य-मसौदा संविधान के एक हिस्से का हवाला दिया जो सैन्य को राष्ट्रीय आपातकाल के समय में नियंत्रण करने की अनुमति देता है।

पिछले नवंबर के चुनाव में मतदाता धोखाधड़ी के सैन्य दावों पर कार्य करने में सरकार की विफलता और कोरोना वायरस संकट के कारण चुनाव स्थगित करने की अपनी विफलता के कारण अधिग्रहण का कारण था। एक सैन्य तख्तापलट के खतरे के बारे में चिंता की दिनों की घोषणा और आपातकाल की घोषणा के बाद, और सैन्य इनकार है कि यह एक चरण होगा, और सुबह देश का नया संसद सत्र शुरू होने वाला था।

1962 में शुरू हुए पांच दशकों के सैन्य शासन और अंतरराष्ट्रीय अलगाव के बाद हाल के वर्षों में लोकतंत्र की ओर म्यांमार की ओर से आंशिक रूप से महत्वपूर्ण प्रगति के लिए यह बदलाव एक तेज उलटफेर है। सत्ता से एक चौंकाने वाला पतन होगा, जिन्होंने लोकतंत्र का नेतृत्व किया। घर की गिरफ्तारी के बावजूद वर्षों तक संघर्ष किया और अपने प्रयासों के लिए नोबेल शांति पुरस्कार जीता। सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी ने अपने पार्टी प्रमुख के फेसबुक पेज पर एक बयान जारी किया जिसमें कहा गया था कि सैन्य कार्रवाई अनुचित थी और संविधान और मतदाताओं की इच्छा के खिलाफ गई थी। बयान में लोगों से सोमवार के "तख्तापलट" का विरोध करने और "सैन्य तानाशाही" पर लौटने का आग्रह किया गया।

निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में किया टीम इंडिया की जीत का जिक्र, कही ये बात

डिजिटल इंडिया और कपड़ा व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

Budget 2021: भारतीय रेलवे को मिलेगी नई रफ़्तार, सरकार ने किया 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -