निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में किया टीम इंडिया की जीत का जिक्र, कही ये बात
निर्मला सीतारमण ने अपने बजट भाषण में किया टीम इंडिया की जीत का जिक्र, कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट 2021 पेश करते हुए ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में भारतीय
क्रिकेट टीम की अप्रत्याशित जीत का उल्लेख किया. उन्होंने बजट की इस जीत से तुलना करते हुए कहा कि कई कोशिशें की गई हैं. उम्मीद है कि अर्थव्यवस्था के परिणाम भी ऐसे ही होंगे. 

उन्होंने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की हाल की जीत यह बताती है कि हम किसी भी हालात से बाहर निकलने और जीतने में समर्थ हैं. टीम इंडिया की इस जीत ने हमें प्रेरणा दी है और हमारे अंदर के विश्वास को मजबूत किया है. निर्मला सीतारमण ने कहा कि गत वर्ष देश के लिए बेहद मुश्किल भरा रहा, ऐसे में ये बजट ऐसे समय में आ रहा है जब काफी संकट है. कोरोना काल के समय पीएम नरेंद्र मोदी की तरफ से गरीबों को गैस, राशन की व्यवस्था दी गई. 

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि मोदी सरकार की तरफ से आत्मनिर्भर भारत पैकेज, कई योजनाओं को कोरोना काल में देश के समक्ष लाया गया. ताकि अर्थव्यवस्था की रफ्तार को आगे बढ़ाया जा सके. आत्मनिर्भर भारत पैकेज में कुल 27.1 लाख करोड़ रुपये की सहायता जारी की गई. ये सभी पांच मिनी बजट के समान थी.

डिजिटल इंडिया और कपड़ा व्यापार को मिलेगा बढ़ावा

वित्त मंत्री ने विभिन्न क्षेत्रों में कई योजनाओं का किया एलान

केंद्रीय बजट की प्रस्तुति से पहले हुई केबिनेट की बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -