नेतन्याहू ने ईरान पर किया पलटवार, कहा-यदि इजराइल पर हमला करने की गुस्‍ताखी की तो...
नेतन्याहू ने ईरान पर किया पलटवार, कहा-यदि इजराइल पर हमला करने की गुस्‍ताखी की तो...
Share:

भारत का नया मित्र देश इजराइली के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने ईरान की धमकी पर पलटवार करते हुए कहा है कि यदि उसने इजराइल पर हमला करने की गुस्‍ताखी की तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. ईरान के इराक में अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाए जाने के बाद नेतन्‍याहू ने कहा कि जो कोई हम पर हमला करेगा उसे बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा. मालूम हो कि इजराइली प्रधानमंत्री ने ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी Major General Qasem Soleimani को आतंकियों का आका बताया था.

अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर ईरान ने साधा निशाना, 80 मरे कई घायल

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि  इजराइल का यह बयान ईरान की उस धमकी के बाद सामने आया है जिसमें उसने क्षेत्र के देशों को अमेरिका का साथ नहीं देने की हिदायत दी है. ईरानी रिवॉलूशनरी गार्ड ने इराक और इजराइल सरीखे देशों को आगाह करते हुए कहा है कि यदि क्षेत्र के देशों ने उसके खिलाफ किसी हमले के लिए अमेरिकी बलों को अपनी जमीन मुहैया कराई तो वह इसका माकूल जवाब देगा.

जानिए क्या है ईरान की सैन्‍य क्षमता, यदि अमेरिका से युद्ध हुआ....

अगर आपको नही पता तो बता दे कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव अमेरिकी हवाई हमले में ईरानी कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद और बढ़ गया है. ईरान ने मंगलवार-बुधवार की दरम्‍यानी रात को इराक में अमेरिका के दो सैनिक ठिकानों पर एक दर्जन से ज्‍यादा मिसाइलें दागी. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, ईरान ने 22 मिसाइलों के जरिए इरबिल और अल असद (Al-Assad and Irbil) इलाके में मौजूद उस एयरबेस को निशाना बनाया जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं.

साइकिलिस्ट रोनाल्डो सिंह का कमाल, 1 नम्बर पर बनाई अपनी जगह

पाक के क्वेटा में बम ब्लास्ट का शिकार हुए लोग, 2 की मौत 14 गंभीर रूप से घायल

यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -