पाक के क्वेटा में बम ब्लास्ट का शिकार हुए लोग, 2 की मौत 14 गंभीर रूप से घायल
पाक के क्वेटा में बम ब्लास्ट का शिकार हुए लोग, 2 की मौत 14 गंभीर रूप से घायल
Share:

इस्लामबाद: हाल ही में पाक के दक्षिण-पश्चिम क्वेटा शहर में विस्फोट हुआ है. वहीं विस्फोट क्वेटा शहर के मेकांग्गी रोड में हुआ है, जिसमें 2 की मौत व 14 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. लेकिन विस्फोट के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया और अफरा तफरी ने के बाद हर तरफ सुरक्षा बढ़ा दी गईं है. 

घायलों को भेजा गया अस्पताल: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस का कहना है कि क्वेटा के मेकांग्गी मार्ग पर एक अस्पताल के पास मंगलवार शाम एक विस्फोट हुआ है. वहीं यह कहा जा रहा है कि सुरक्षा अधिकारी, पुलिस और बचावकर्मी मौके पर पहुंच गए और एंबुलेंस के द्वारा घायलों को पास के अस्पताल में भेजा जा रहा है. जंहा विस्फोट की शुरुआती जांच में पता चला  है कि IED के द्वारा इस बारदात को अंजाम दिया गया है. 

घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू: जानकारी के अनुसार विस्फोट सुरक्षा बलों के वाहन के समीप हुआ है. विस्फोट में IED विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था. घटना के तुरंत बाद ही पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरु कर दिया. विस्फोट के चलते पूरे इलाके में आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

बलूचिस्तान के गृह मंत्री ने की निंदा: आपकी जानकारी के लिए हम औपको बता दें कि बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर जियाउल्लाह लैंगोव ने विस्फोट की निंदा की और कहा कि उपद्रवियों ने प्रांत में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है. लैंगोव ने कहा कि घायलों को अच्छी चिकित्सा प्रदान की जाएगी. जिसके बाद यह बताया गया इसके पहले जुलाई 2019 में पाकिस्तान के क्वेटा शहर बम विस्फोट में 2 लोगों की मौत हो गयी थी व 25 अन्य लोग घायल हो गये थे. लेकिन तब भी आतंकवादियों ने एक मोटरसाइकिल में विस्फोटक सामग्री रखकर उसे दवा दुकान के बाहर खड़ा किया था. 

यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची

जानिए क्या है ईरान की सैन्‍य क्षमता, यदि अमेरिका से युद्ध हुआ....

अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर ईरान ने साधा निशाना, 80 मरे कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -