यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची
यूक्रेन में दर्दनाक हादसा: विमान दुर्घटनाग्रस्त, मरने वालों की संख्या 170 पहुंची
Share:

तेहरान: दिनों दिन बढ़ती जा रही घटनाओं की बारदांते इस हाड तक बढ़ गई है कि ईरान-अमेरिका तनाव के बीच तेहरान में यूक्रेन का एक यात्री विमान बोइंग 737 दुर्घटना का शिकार बन गया. जंहा इस विमान में सवार कुल 170 यात्रियों की मौत होने कि खबर है. ईरानी मीडिया के अनुसार  यह कहा जा रहा है कि यह दुर्घटना तकनीकी खामी के कारण हुआ है. जंहा विमान ने तेहरान के इमाम खुमैनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से यूक्रेन की राजधानी कीव के बोर्यस्पिल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे लिए उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि दुर्घटना का कारण तकनीकी खामी हो सकती है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रवक्ता रजा जाफरजादेह ने बताया कि यह विमान तेहरान के दक्षिण पश्चिमी इलाके में दुर्घटना का शिकार हुआ है. जांचदल और बचाव कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंचें हालांकि उन्हें कोई भी जिंदा नहीं मिला.

अमेरिका ने ईरान और इराक के ऊपर से हवाई सेवाएं प्रतिबंधित की:  सूत्रों का कहना है कि इस हमले के बाद अमेरिका ने तत्काल प्रभाव से ईरान और इराक के ऊपर से किसी भी अमेरिकी फ्लाइट के गुजरने पर पाबंदी लगा दी है. वहीं अमेरिका को आशंका है कि ईरान समर्थित विद्रोही संगठन अमेरिकी हवाई जहाजों को निशाना बना सकते हैं. कुछ दिनों पहले भी अमेरिकी खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि विद्रोहियों के पास विमान को मार गिराने वाली मिसाइलें हैं.  

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें किअमेरिकी एयर स्ट्राइक में ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या किए जाने के बाद बुधवार यानी 8 जनवरी 2020 को जवाबी कार्रवाई करते हुए ईरान ने इराक में मौजूद अमेरिका के अल-असद एयरबेस पर कई रॉकेट दागे. वहीं पेंटागन के अनुसार उसके एयरबेस पर एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें दागी गई हैं. लेकिन इस एयरबेस पर अमेरिका के साथ गठबंधन सेनाएं तैनात हैं. इस हमले में अमेरिकी गठबंधन सेना को कितना नुकसान हुआ है इसकी सटीक जानकारी नहीं दी गई है.

जानिए क्या है ईरान की सैन्‍य क्षमता, यदि अमेरिका से युद्ध हुआ....

अमेरिकी सैन्‍य ठिकानों पर ईरान ने साधा निशाना, 80 मरे कई घायल

ईरान में फैला भूकंप का कहर, रिक्टर स्केल पर 4.9 तीव्रता 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -