माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म Discord का किया अधिग्रहण
माइक्रोसॉफ्ट ने गेमिंग केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म Discord का किया अधिग्रहण
Share:

टेक दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट कथित तौर पर 10 अरब डॉलर से ज्यादा के गेमिंग-केंद्रित चैट प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड को खरीदने के लिए चर्चा कर रहा है। एक ब्लूमबर्ग के मुताबिक रिपोर्ट यह वार्ता अभी आरभिंक चरण में है और एक अवसर है कि डिस्कोर्ड इसकी जगह सार्वजनिक रूप से जाने का निर्णय कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि एपिक गेम्स और अमेज़न के साथ चैट प्लेटफॉर्म पर भी चर्चा चल रही है।

डिस्कॉर्ड की बिक्री योजना पहले थी की सूचना दी 22 मार्च को वेंचरबीट द्वारा, जिसमें बताया गया था कि “कई पार्टियां” कंपनी को खरीदने में रुचि रखती हैं। दिसंबर में ग्रीनोक्स कैपिटल के नेतृत्व वाले फंडिंग राउंड में 140 मिलियन डॉलर जुटाने के पश्चात् भी दिसंबर में डिस्‍कॉर्ड 7 बिलियन डॉलर के मूल्‍य पर पहुंच गया था। कंपनी ने 100 मिलियन डॉलर का निवेश भी किया था। वेंचरबीट के सूत्र ने बताया कि कंपनी शीघ्र ही दोहरे अंकों का अधिग्रहण देख सकती है।

डिस्कॉर्ड खरीदना माइक्रोसॉफ्ट के लिए एक रणनीतिक अधिग्रहण होगा। कंपनी एक स्लैक जैसा प्लेटफॉर्म है जो मुख्य तौर पर गेमर्स के लिए है तथा विश्व भर के गेमिंग समुदायों के साथ सीधे जुड़ने के लिए कंपनियों के लिए एक अच्छा तरीका है। यह प्लेटफ़ॉर्म गेमिंग प्लेटफ़ॉर्म पर समुदाय को होस्ट करता है, जिसमें कंसोल, पीसी और मोबाइल सम्मिलित हैं। Microsoft अधिग्रहण के माध्यम से अपने Xbox समुदाय को बढ़ाने के लिए देख सकता है। डिस्कॉर्ड विश्व भर के गेमर्स को वॉयस, टेक्स्ट और यहां तक ​​कि वीडियो के जरिये एक दूसरे के साथ बातचीत करने की अनुमति देता है।

जल्द ही गगनयान मिशन को दिया जाएगा रूप, भारत के 4 पायलट ने पूरी की ट्रेनिंग

अमेरिका के शॉपिंग मॉल में सरफिरे ने की फायरिंग, पुलिस कर्मी समेत कई की मौत

बांग्लादेश में रोहिंग्या बस्ती में आग लगने से जलकर खाक हुए कई घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -