बांग्लादेश में रोहिंग्या बस्ती में आग लगने से जलकर खाक हुए कई घर
बांग्लादेश में रोहिंग्या बस्ती में आग लगने से जलकर खाक हुए कई घर
Share:

बीते कई दिनों से लगातार बढ़ता जा रहा घटनाओं का किस्सा अब और भी तीव्र होता जा रहा है, हर दिन कई ऐसी बड़ी घटनाओं के बारें में सुनने को मिल जाता है. जिसपर यकीन कर पाना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. इतना ही नहीं इन्ही घटनाओं का शिकार होने वाले कई लोगों ने अपनी जान भी खोई है, तो किसी ने मौत को मात देकर जिंदगी की जंग को जीत लिया है. 

बांग्लादेश में सोमवार को शरणार्थी रोहिंग्या मुस्लिमों की बस्ती में अचानक आग लग जाने से हजारों अस्थायी आवास जलकर राख में बदल गए। ये अस्थायी आवास देश के दक्षिणी क्षेत्र में हैं जिनमें म्यांमार से आए लाखों शरणार्थी रहते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉक्स बाजार क्षेत्र में बने बालूखाली शिविर में यह आग लगी, जो कुछ ही देर में काफी बड़े क्षेत्र में फैल गई। शरणार्थी शिविर में अस्थायी आवास टेंट, प्लास्टिक शीट और मोटी पॉलीथिन शीट के बने हुए हैं।

कॉक्स बाजार में संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी की प्रवक्ता लुइस डोनोवान ने कहा है कि घटना की जानकारी मिलते ही बचाव दल सक्रिय हो गए और उन्होंने जान-माल के बड़े हानि को बचा लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसे में कई शरणार्थियों के जल मरने की आशंका है लेकिन संयुक्त राष्ट्र या स्थानीय प्रशासन के किसी अधिकारी ने मृतक संख्या की पुष्टि नहीं की है। 2017 में म्यांमार से भागकर आए दस लाख से ज्यादा रोहिंग्या शरणार्थी कॉक्स बाजार और इसके आसपास के शिविरों में रहते हैं। संयुक्त राष्ट्र और कई मुस्लिम देश रहने-खाने में इनकी सहायता करते हैं।

ग्वालियर में दर्दनाक सड़क हादसा, ऑटो और बस की भिड़ंत में 13 लोगों की मौके पर मौत

भाजपा फैला रही कोरोना, कांग्रेस विधायक गयासुद्दीन शेख ने गिनाए 3 कारण

कोरोना वैक्सीन की पूरी डोज लेने के बाद भी पॉजिटिव पाए गए डॉक्टर और नर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -