कोरोना काल में बंद हुई मेट्रो फीडर बस सर्विस दो साल बाद भी नहीं हो पाई शुरू
कोरोना काल में बंद हुई मेट्रो फीडर बस सर्विस दो साल बाद भी नहीं हो पाई शुरू
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से होने के करीब दो साल बाद भी दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की फीडर बस सेवा अभी तक पूरी तरह से राष्ट्रीय राजधानी में फिर से शुरू नहीं हो पाई है। वहीं DMRC ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों के साथ अपने फाइनेंशियल इश्यू को हल करने के लिए एक समिति गठित की है, ताकि यात्रियों को लास्ट माइल कनेक्टिविटी प्रदान करने के लिए 174 फीडर बसों के बेड़े की सर्विस जल्द से जल्द शुरू की जा सके।

मार्च 2020 में देशव्यापी तालाबंदी के ऐलान से पहले DMRC प्राइवेट बस ऑपरेटरों के जरिए 34 मार्गों पर आवासीय क्षेत्रों और मेट्रो स्टेशनों के बीच अंतिम मील की कनेक्टिविटी प्रदान करता था। मगर गत वर्ष अगस्त से यह सेवा केवल तीन मार्गों पर ही उपलब्ध है और वह भी इलेक्ट्रिक फीडर बसों द्वारा दी जाती है, जिसे DMRC ने पेश किया था। हालांकि, यात्रियों ने कहा कि वे पूरी सर्विस वापस चाहते हैं. खासकर अब जब सभी व्यावसायिक गतिविधियां, दफ्तर और स्कूल फिर से शुरू हो चुके हैं।

बता दें कि मेट्रो ने पहले लॉकडाउन के पांच माह बाद सितंबर 2020 में ट्रेन का परिचालन फिर से शुरू किया था, मगर फीडर सर्विस को फिर से शुरू नहीं किया गया था। दरअसल बस ऑपरेटरों ने इस अवधि के दौरान हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए DMRC से वायबिलिटी गैप फंडिंग के लिए कहा था

बियर की कीमतों में कटौती करेगी राजस्थान सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

सोनीपत स्थित लोहे की फैक्ट्री में स्क्रैप पिघलाने के दौरान अचानक निकली गैस, 30 महिला कर्मचारियों की..

झील किनारे सेल्फी लेना महिला को पड़ा भारी, अचानक फिसला पैर और..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -