सोनीपत स्थित लोहे की फैक्ट्री में स्क्रैप पिघलाने के दौरान अचानक निकली गैस, 30 महिला कर्मचारियों की..
सोनीपत स्थित लोहे की फैक्ट्री में स्क्रैप पिघलाने के दौरान अचानक निकली गैस, 30 महिला कर्मचारियों की..
Share:

चंडीगढ़: हरियाणा में सोनीपत के अंतर्गत आने वाले गांव पांची गुजरान के पास बादशाही रोड पर स्थित हुंडई मेटल कंपनी में बड़ा हादसा टल गया है. दरअसल, यहां स्क्रैप पिघलाने के दौरान अचानक निकली कॉपर गैस से महिला कर्मचारियों की तबीयत खराब हो गई. कॉपर गैस से करीब 30 महिला कर्मचारी बेहोश हो गईं. ये महिलाएं स्क्रैप पिघलाने की भट्टी के पास छटाई का कार्य कर रही थीं. 

अचानक सभी महिलाओं को तबियत बिगड़ने के कारण स्थानीय प्राइवेट अस्पताल व सीएचसी गन्नौर में एडमिट करा दिया गया है. इन सभी में से 2 महिलाओं की हालत गंभीर है और उन्हें खानपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया है. महिलाओं का हाल जानने के लिए पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारी अस्पताल पहुंच गए हैं. फिलहाल गन्नौर थाना पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वहीं, कंपनी के प्रबंधक मनोज ने बताया कि ठंड से बचने के लिए आग जलाई गई थी, जिससे गैस बन गई. इससे देखते ही देखते कई महिलाएं बेहोश हो गई, जिनको उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इस मामले की जानकारी देते हुए DSP गन्नौर जोगेंद्र राठी ने जानकारी दी है कि हमें सूचना मिली थी कि हुंडई मेटल नाम का एक फर्म है जिसमें स्क्रैप आता है और उससे धातु निकालने का कार्य किया जाता है. आज वहां पर अचानक धातु निकालते समय कॉपर गैस निकली जिससे 30 के आसपास महिला कर्मचारियों की हालत बिगड़ गईं. सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया है और मामले की गहनता से तफ्तीश की जा रही है.

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

तस्नीम मीर ने गेम में किया कमाल, जीता महिला एकल का खिताब

दिल्ली में पुरानी ईमारत का हिस्सा ढहा, मलबे में दबे 6 लोग, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -