Share:
बियर की कीमतों में कटौती करेगी राजस्थान सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान
बियर की कीमतों में कटौती करेगी राजस्थान सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

जयपुर: राजस्थान में आने वाले दिनों में बीयर के दामों में कमी होने की पूरी संभावना है। क्योंकि राज्य की गहलोत सरकार ने सभी तरह के आबकारी उत्पादों पर कोविड सरचार्ज ख़त्म कर दिया है। सरकार ने हाल में 5 फरवरी को  वर्ष 2022-23 और 2023-2024 के लिए नई आबाकारी नीति का ऐलान किया है। नई आबकारी नीति में सरकार ने कई प्रकार की छूट दी है।

 नई आबकारी नीति में बीयर, देशी मदिरा, राजस्थान निर्मित मदिरा की EDP/ EBP में पर्याप्त वृद्धि और बोटलिंग फीस में कमी की है। जिसका असर बीयर के दामों पर भी देखने को मिलेगा। सूबे में आगामी दिनों में बीयर की कीमत कमी आना पक्का माना जा रहा है। सरकार ने माइल्ड बीयर की MRP में भी कमी की है। नई आबकारी नीति में राज्य की कांग्रेस सरकार ने माइल्ड बीयर की MRP में भी कमी की है। 

बीयर में EDP के आधार पर रिटेलर के मार्जिन का निर्धारण किया गया है। बीयर उत्पादकों को अपनी उत्पादन क्षमता के 70 फीसद से ज्यादा उत्पादन पर बोटलिंग फीस में छूट व 60 फीसद से कम उत्पादन पर अतिरिक्त बोटलिंग फीस की व्यवस्था लागू की है। राज्य सरकार ने किसी भी तरह की गड़बड़ी पर अंकुश लगाने के लिए शराब की दुकानों पर POS व बिलिंग की अनिवार्यता कर दी है। 

सोनीपत स्थित लोहे की फैक्ट्री में स्क्रैप पिघलाने के दौरान अचानक निकली गैस, 30 महिला कर्मचारियों की..

झील किनारे सेल्फी लेना महिला को पड़ा भारी, अचानक फिसला पैर और..

जिनेवा में तालिबान प्रतिनिधिमंडल ने अंतरराष्ट्रीय वार्ता की मांग की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -