घालय सरकार असम के साथ सीमा पर पुलिस चौकियां करेगी स्थापित
घालय सरकार असम के साथ सीमा पर पुलिस चौकियां करेगी स्थापित
Share:

गुवाहाटी : मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने कहा कि असम से लगी अंतरराज्यीय सीमा पर कई पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी. उन्होंने दोहराया कि राज्य सरकार ने इसके लिए कई स्थानों को अंतिम रूप दिया है। सीएम संगमा ने हालांकि कहा कि सीमा पर 'संवेदनशील इलाकों' में इन चौकियों की स्थापना दोनों राज्यों के बीच बातचीत पर निर्भर करेगी। उन्होंने कहा, "लेकिन हम उन क्षेत्रों में चौकियां स्थापित करेंगे जहां कोई विवाद नहीं है।" उन्होंने जोर देकर कहा कि संवेदनशील क्षेत्रों में चौकियां स्थापित करने से "अधिक तनाव, आक्रामकता और मतभेद" पैदा होंगे।

इसके अलावा, सीएम संगमा ने यह भी कहा कि उन्होंने मेघालय के री भोई जिले के लोंगखुली गांव में स्थानीय लोगों और असम पुलिस के बीच झड़प पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से बात की है। दोनों ने फैसला किया है कि आगे कोई तनाव नहीं होना चाहिए और शांति बनाए रखने की कोशिश करनी चाहिए. इससे पहले, मेघालय एनर्जी कॉरपोरेशन लिमिटेड (MeECL) द्वारा एक विद्युत लाइन स्थापित किए जाने के बाद रविवार सुबह असम-मेघालय सीमा पर काइलिंग-इओंगखुली क्षेत्र में झड़प हो गई। सूत्रों ने कहा कि असम पुलिस ने MeECL के खंभे को नीचे खींचने की कोशिश की, जिसके बाद एक झड़प हुई, जिसके दौरान मावती एमडीसी चार्ल्स मारंगर पर हमला किया गया।

इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पूर्वी शिलांग के कांग्रेस विधायक अम्पारीन लिंगदोह ने कहा, "क्षेत्र की एक महिला ने मुझे कुछ घंटे पहले यह सूचित किया कि असम पुलिस के जवानों ने गांव में धावा बोल दिया है। महिला चाहती थी कि मैं पुलिस मुख्यालय को सूचित कर दूं।" उल्लेखनीय है कि यह घटना ऐसे समय में हुई है जब असम और मेघालय के दोनों मुख्यमंत्रियों ने 23 जुलाई को शिलांग में हुई अपनी बैठक के दौरान सीमा पर यथास्थिति से आगे जाने की जरूरत पर जोर दिया था।

29 जुलाई को शिक्षा समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

एक बार फिर स्थगित हुआ IND vs SL का T20 मैच

केएल राहुल और अथिया शेट्टी के रिश्ते पर इस तस्वीर ने लगाई मुहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -