29 जुलाई को शिक्षा समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
29 जुलाई को शिक्षा समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार 29 जुलाई 2021 को देश भर में शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्र में नीति निर्माताओं, छात्रों, शिक्षकों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करने वाले हैं। बैठक राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत सुधारों के एक वर्ष पूरा होने के उपलक्ष्य में है। पीएम शिक्षा क्षेत्र में कई पहल भी शुरू करेंगे। इस मौके पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री भी मौजूद रहेंगे।

विवरण के अनुसार, प्रधान मंत्री एकेडमिक बैंक ऑफ क्रेडिट लॉन्च करेंगे जो उच्च शिक्षा में छात्रों के लिए कई प्रवेश और निकास विकल्प प्रदान करेगा; क्षेत्रीय भाषाओं में प्रथम वर्ष के इंजीनियरिंग कार्यक्रम और उच्च शिक्षा के अंतर्राष्ट्रीयकरण के लिए दिशानिर्देश। शुरू की जाने वाली पहलों में ग्रेड 1 के छात्रों के लिए तीन महीने का खेल आधारित स्कूल तैयारी मॉड्यूल विद्या प्रवेश भी शामिल है; माध्यमिक स्तर पर एक विषय के रूप में भारतीय सांकेतिक भाषा। 

इसके अलावा, यह कार्यक्रम राष्ट्रीय डिजिटल शिक्षा वास्तुकला और राष्ट्रीय शिक्षा प्रौद्योगिकी मंच के शुभारंभ का गवाह बनेगा यह 21वीं सदी की पहली शिक्षा नीति है और चौंतीस वर्षीय राष्ट्रीय शिक्षा नीति (एनपीई), 1986 की जगह लेती है।

ATM को हैक कर दो महिलाओं ने उड़ाए 32 लाख रुपए, इस डिवाइस का करती थी इस्तेमाल

सिराज ने 'शिवम' बनकर हिन्दू लड़की को फंसाया, किया बलात्कार, अब्बू गफ्फार ने भी दिया साथ

एनसीबी ने पटना में मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में दो लोगों को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -