UN में यूक्रेन पर चल रही थी बैठक, कश्मीर राग अलापने लगा PAK, भारत ने जमकर लताड़ा
UN में यूक्रेन पर चल रही थी बैठक, कश्मीर राग अलापने लगा PAK, भारत ने जमकर लताड़ा
Share:

जेनेवा: संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में यूक्रेन संकट पर आयोजित किए गए एक विशेष सत्र के दौरान जम्मू- कश्मीर का राग अलापने के बाद भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ लगाई, और उसके उकसावे वाले बयान को 'अफसोसजनक और गलत' बताया है. साथ ही भारत ने एक बार फिर UNGA में आतंकवादियों को पनाह देने और उनके लिए सुरक्षित पनाहगाह देश बनने के पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड की याद दिलाई.

संयुक्त राष्ट्र (UN) में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि, 'मैं आज यह कहने के लिए इस मंच का उपयोग कर रहा हूं कि भारत ने इस वक़्त को पाकिस्तान के शरारतीपूर्ण उकसावे वाले बयान का जवाब नहीं देने के लिए चुना है.' प्रतिक माथुर ने आगे कहा कि पाकिस्तान के प्रतिनिधि को हमारी सलाह है कि वह हमारे कई जवाब (Rights of Reply) का भी जिक्र करे, जिनका हमने अतीत में इस्तेमाल किया है. प्रतीक माथुर ने कल गुरुवार (23 फ़रवरी) को UN में पाकिस्तान के दूत मुनीर अकरम की तरफ से संयुक्त राष्ट्र महासभा में यूक्रेन पर बुलाए गए आपात विशेष सत्र के दौरान वोट की व्याख्या करते हुए जम्मू-कश्मीर का जिक्र किए जाने के बाद भारत के जवाब के अधिकार (Right of Reply) का इस्तेमाल किया.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी मिशन के काउंसलर प्रतीक माथुर ने कहा कि, 'पाकिस्तान को सिर्फ खुद को और अपने उस ट्रैक रिकॉर्ड को एक ऐसे देश के रूप में देखना है, जो आतंकवादियों को पनाह देता है और उन्हें सुरक्षित पनाहगाह भी मुहैया कराता है. माथुर ने कहा कि इस प्रकार की उकसावे की कार्रवाई विशेष रूप से निराशाजनक है और निश्चित रूप से ऐसे वक़्त में बिल्कुल गलत है, जब दो दिनों की लंबी चर्चा के बाद, हम सभी इस बात पर राजी हुए हैं कि शांति का मार्ग ही संघर्ष और कलह को खत्म करने का एकमात्र रास्ता हो सकता है.

रूस-यूक्रेन युद्ध को एक साल पूरा, पर कोई फैसला नहीं ! क्या खुद जंग नहीं जीतना चाहते हैं पुतिन ?

'मैं और मेरे मंत्री नहीं लेंगे वेतन..', पाकिस्तान की 'कंगाली' पर बोले पीएम शाहबाज़ शरीफ

तुर्की में तबाही के बाद चीन में आया विनाशकारी भूकंप, 7.3 तीव्रता के झटकों से थर्राई धरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -