मेदिनीपुर ब्लास्ट: NIA जाँच की मांग करती रह गई भाजपा, सीएम ममता ने बंगाल CID को सौंपा केस, 9 लोगों की हुई है मौत
मेदिनीपुर ब्लास्ट: NIA जाँच की मांग करती रह गई भाजपा, सीएम ममता ने बंगाल CID को सौंपा केस, 9 लोगों की हुई है मौत
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के एगरा इलाके में एक गैरकानूनी पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार को हुए बम ब्लास्ट की जांच बंगाल CID ने शुरू कर दी। फॉरेन्सिक टीम पहले से मौके पर पहुंची हुई है। फॉरेन्सिक एक्सपर्ट्स ने अवैध पटाखा फैक्ट्री और उसके पास के खादिकुल गांव में विस्फोट की वजह से ढह चुके मकानों से सैंपल जुटाना शुरू कर दिया है। बता दें कि, इस ब्लास्ट में जान गंवाने वालों की तादाद 9 तक पहुंच चुकी है। इस बीच आरोप लगाया गया है कि पटाखा बनाने की गैर कानूनी फैक्ट्री एगरा के सहड़ा क्षेत्र के 177 खादीकुल बूथ पर सत्ताधारी TMC के नेता कृष्णपद बाग उर्फ ​​भानु बाग के घर चल रही थी। यहां पटाखे बनाने के नाम पर बम तैयार किए जा रहे थे। 

रिपोर्ट के अनुसार, ओडिशा की बॉर्डर के पास स्थित गांव में स्थानीय पुलिस तैनात कर दी गई है। पुलिस ने मंगलवार को हुए विस्फोट को लेकर एक प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस का कहना है कि मौके से सैंपल जुटाए जा रहे हैं। उन्हें जांच के लिए भेजा जाएगा, ताकि पटाखे बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली सामग्री का पता चल सके। CID की टीम गवाहों और ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से भी पूछताछ करेगी। वहीं, ममता सरकार का कहना है कि घायलों में से पांच की हालत नाजुक है। एक महिला की हालत बेहद गंभीर है। अन्य 4 घायलों की हालत भी खतरे से बाहर नहीं कही जा सकती।

वहीं, भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी आज सुबह खादिकुल गांव पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों के साथ बातचीत की और पड़ोस की इमारत की छत से उस मकान को देखा, जहां पटाखे बनाने कोई फैक्ट्री थी। उन्होंने विस्फोट की जांच NIA से कराए जाने की मांग की। शुभेंदु ने कहा कि वह और उनकी पार्टी के कार्यकर्ता केंद्रीय एजेंसी NIA से जांच की मांग करते हुए एक रैली निकालेंगे। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि मामले की जांच NIA द्वारा कराई जाए। हम चाहते हैं कि सच सामने आए और दोषियों को सजा मिले।

डॉक्टरों पर हमला किया, तो होगी 7 साल की जेल ! इस राज्य ने पारित किया अध्यादेश

वाराणसी में दुखद हादसा, बाइक को तेज रफ़्तार ट्रेक्टर ने मारी टक्कर, पिता और बेटा-बेटी की मौत

कर्नाटक में खींचतान के बीच छत्तीसगढ़ में शुरू हुई ढाई-ढाई साल CM की चर्चा, टीएस सिंहदेव ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -