कोरोना पर काबू पाने के लिए अपनाया जा रहा यह तरीका
कोरोना पर काबू पाने के लिए अपनाया जा रहा यह तरीका
Share:

देश में तेजी से फैलते कोरोना वायरस पर लगाम कसने के लिए शीर्ष मेडिकल नियामक भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआइ) ने सभी राज्य चिकित्सा परिषदों से रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनरों की अपडेट सूची मांगी है. कोविड-19 महामारी पर काबू पाने के लिए पैक्टिशनरों का संपर्क ब्योरा भी सौंपने के लिए कहा है. शीर्ष मेडिकल नियामक ने कोरोना वायरस संक्रमण फैलने से रोकने में अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को शामिल कर क्षमता बढ़ाने के तहत यह कदम उठाया है.

10वीं पास के लिए सुनहरा अवसर, चालक के पदों पर निकली भर्तियां

अपने बयान में एमसीआइ के महासचिव डॉ. आरके वत्स द्वारा जारी परामर्श में कहा गया है, 'कोविड-19 महामारी पर अंकुश पाने के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद पर रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर की उपलब्धता सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी है. आपके यहां चिकित्सा परिषद में उपलब्ध रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनरों की अपडेट सूची साझा करने का अनुरोध है.'

लोकसभा चुनाव में हमेशा 'अपराजेय' रहीं ताई, लगातार 8 बार चुनी गईं थीं सांसद

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनर (आरएमपी) की सूची में नाम, रजिस्ट्रेशन नंबर, मोबाइल नंबर, ईमेल एड्रेस, संपर्क का पता और स्पेशलिटी शामिल होगा. इससे रजिस्टर्ड मेडिकल प्रैक्टिशनरों की पहचान करने में मदद मिलेगी और उनका कोरोना के खिलाफ अभियान में इस्तेमाल किया जा सकेगा. एडवायजरी में कहा गया है कि एसईसीवाई-एमसीआइ एट एनसीआइ को यथाशीघ्र यह सूचना भेजी जाए. यह सूचना सरकारी अधिकारियों को इस्तेमाल के लिए सौंपी जाएगी.

राजस्थान में कोरोना का बढ़ रहा प्रकोप, सामने आई एक और मौत

लॉकडाउन का उल्लंघन करना लोगों को पड़ा भारी, 13 के खिलाफ मुकदमा हुआ दर्ज

कोरोना से अपनी जान पर खेलकर संक्रमितों की जान बचाने वालों को मिलेगा यह खास तोहफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -