राजस्थान में कोरोना का बढ़ रहा प्रकोप, सामने आई एक और मौत
राजस्थान में कोरोना का बढ़ रहा प्रकोप, सामने आई एक और मौत
Share:

जयपुर: एक तरफ लोगों में बढ़ रहा कोरोना का कहर आज थमने का नाम ही नहीं ले रहा है, हर दिन इस वायरस का कोई न कोई नया मामला सामने आ ही जाता है. वहीं हर रोज इस वायरस की चपेट में आने से अब तक लाखों लोग संक्रमित ही नहीं बल्कि मौत का शिकार भी हो चुके है. वहीं यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. और इस वायरस के अब और भी नए मामले सामने आते जा रहे है. वहीं राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के 139 और मामले सामने आए हैं. इससे राज्य में ऐसे कुल मामलों की संख्या बढ़कर शनिवार रात तक 700 हो गई. इस बीच उस बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसका एक अस्पताल में निधन हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सामने आए नए मामलों में 80 जयपुर के, 20 टोंक के, 13 बांसवाड़ा, 14 कोटा के व छह बीकानेर के हैं.अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि गोटा फैक्टरी, सूरजपोल जयपुर के 62 वर्षीय एक बुजुर्ग को बृहस्पतिवार को यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उनको उच्च रक्तचाप के साथ साथ हृदय रोग की शिकायत थी. बुजुर्ग का शुक्रवार को निधन हो गया. उनकी जांच रिपोर्ट शनिवार को आई जिसमें वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. इस तरह से देखा जाए तो राज्य में यह नौवीं मौत है. हालांकि अधिकारियों के अनुसार इनमें से ज्यादातर मौत सह-रुग्णता के कारण हुईं. अधिकारियों के अनुसार जयपुर में शनिवार को सामने आए लगभग सारे मामले रामगंज के हैं, जो घर घर सर्वे के दौरान लिए गए नमूने से या आरयूएचएस अस्पताल से आए हैं. कोटा में नए मामले सबसे अधिक प्रभावित तेलघर व चंद्रघाट इलाके से आए हैं. वहीं बीकानेर के छह नए मामले पहले ही संक्रमित मिले व्यक्ति के करीबियों से संबंधित हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 50 वे लोग भी हैं, जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. इस बीच, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में प्रतिदिन 1500 से ज्यादा जांच हो रही हैं. उन्होंने कहा कि यह सुखद बात है कि उपचार के बाद प्रदेश में 112 लोग पॉजिटिव से निगेटिव में तब्दील हुए हैं. इनमें से 52 लोगों को तो अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

मध्यप्रदेश वासियों को लग सकता है बड़ा झटका, सीएम शिवराज ने पीएम मोदी से की ऐसी मांग

एक दिन और सख्त लॉकडाउन के घेरे में रहेगा यह शहर

अगर कोरोना को देना है मात तो, धर्म और इंसानियत में क्या चुनेगे आप ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -