मुस्लिम वोट बैंक में ऐसा क्या ख़ास है ? जिसे यूपी और उत्तराखंड में हार का कारण बता रही मायावती
मुस्लिम वोट बैंक में ऐसा क्या ख़ास है ? जिसे यूपी और उत्तराखंड में हार का कारण बता रही मायावती
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बाद अब उत्तराखंड में भी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मुसलमानों की वोट शिफ्टिंग को पार्टी की शिकस्त की एक बड़ी वजह माना है. बसपा सुप्रीमो और यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने उत्तराखंड में बसपा के 2 सीट जीतने पर राज्य के पदाधिकारियों के साथ लखनऊ में मीटिंग की. हार की समीक्षा करते हुए मायावती ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने सही विकल्प चुनने में भूल की है. इसका लाभ उठाकर भाजपा दोबारा सत्ता में आ गई है.

मायावती ने आगे कहा कि यदि इसी प्रकार लोगों का रवैया नहीं बदलता है तो समस्या का निदान बेहद मुश्किल होगा. किन्तु फिर भी बसपा कार्यकर्ताओं को दिल-जान लगाकर अपना काम करते रहना है. पार्टी और संगठन के कामों में नजर आने वाली कमी को दूर कर आगे बढ़ना है. बता दें कि इससे पहले मायावती ने यूपी में मिली करारी हार की समीक्षा की थी. तब भी मायावती ने सपा के बहाने मुस्लिमों पर ही हार का ठीकरा फोड़ा था. उन्होंने प्रेस वार्ता करते हुए कहा था कि ऐसा नैरेटिव बनाया गया कि सपा ही भाजपा को सत्ता में आने से रोक सकती है, इस वजह से सभी मुस्लिमों का वोट समाजवादी पार्टी में शिफ्ट हो गया.

बसपा सुप्रीमो ने कहा था कि यूपी चुनाव में पूरा का पूरा मुसलमान वोट सपा के खाते में चला गया. सपा की गुंडागर्दी और आतंकवाद को याद करते हुए दूसरे दलितों और हिंदुओं ने भाजपा को वोट दे दिया. उन्होंने कहा कि मुसलमानों का वोट एक ओर शिफ्ट होना ही हमारी शिकस्त का सबसे बड़ा कारण है. किन्तु बसपा एक बार फिर उठ खड़ी होगी.

पीएम मोदी का मुरीद हुआ कांग्रेस का यह दिग्गज नेता, कहा- 4 राज्यों में भाजपा की जीत का क्रेडिट PM को

'रोड शो में 61 लाख, तो शपथ ग्रहण में लगेंगे 2 करोड़..', पंजाब के सरकारी खजाने में AAP की सेंध, कांग्रेस का आरोप

किरकिरी होने के बाद भी स्वामी प्रसाद पर 'मेहरबान' हैं अखिलेश, कर सकते हैं बड़ा 'त्याग'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -