'रोड शो में 61 लाख, तो शपथ ग्रहण में लगेंगे 2 करोड़..', पंजाब के सरकारी खजाने में AAP की सेंध, कांग्रेस का आरोप
'रोड शो में 61 लाख, तो शपथ ग्रहण में लगेंगे 2 करोड़..', पंजाब के सरकारी खजाने में AAP की सेंध, कांग्रेस का आरोप
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की जीत के बाद रविवार (13 मार्च, 2022) को पंजाब के भावी CM भगवंत मान और AAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष व दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अमृतसर में रोड शो किया। इससे पहले मान ने एयरपोर्ट पर केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, राघव चड्ढा का गर्मजोशी से स्वागत किया। वहीं कांग्रेस नेता, अलका लांबा ने रोड शो और भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में होने वाले खर्च को लेकर AAP पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा है कि रोड शो पर सरकारी खजाने से कुल 2 करोड़ 61 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

 

कांग्रेस नेता और दिल्ली की MLA अलका लांबा ने विधानसभा चुनावों में पंजाब में जीतने के फ़ौरन बाद पार्टी के हितों को आगे बढ़ाने के लिए AAP के सरकारी तंत्र के इस्तेमाल का पर्दाफाश करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। अलका लांबा ने एक प्रशासनिक आदेश का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा कि, 'AAP तो राजनीति बदलने आए थे…? AAP के द्वारा जनता के पैसों की लूट शुरू… 15 लाख रुपए अरविंद केजरीवाल के रोड शो पर खर्च किए जा रहे हैं और 46 लाख रुपए जिलों में रोड शो के लिए सरकारी खजाने से देने का आदेश हुआ है। पंजाब और पंजाबियों को पहली बधाई।' दरअसल, मुख्य सचिव द्वारा पंजाब के विभिन्न जिलों में नियुक्त किए गए प्रधान सचिवों, आयुक्तों, संभागीय आयुक्तों और SP समेत पंजाब में सरकारी अधिकारियों को एक नोटिस जारी किया गया है, ताकि CM पद के लिए नामित भगवंत मान और निर्वाचित विधायकों के 13 मार्च को अमृतसर दौरे के लिए जरूरी बंदोबस्त किया जा सके। नोटिस में अधिकारियों को प्रस्तावित रोड शो के लिए आवश्यक यातायात और सुरक्षा इंतज़ाम करने और हरमंदिर साहिब, दुर्गियाना मंदिर और राम तीरथ जैसे धार्मिक केंद्रों की योजनाबद्ध यात्राओं के लिए अलर्ट किया गया है।

 

नोटिस में आगे आगे कहा गया है कि वह रोड शो के लिए तत्काल प्रभाव से 15 लाख रुपए डिप्टी कमिशनर अमृतसर को भेजे। मुख्य सचिव ने पत्र में आदेश दिए हैं कि वह 2-2 लाख रुपए पंजाब के सभी 23 जिलों के उपायुक्तों के बैंक अकाउंट में रोड शो के प्रबंधों के लिए जमा कराए। सचिव ट्रांसपोर्ट को भी लिखा गया कि वह रोड शो के लिए जाने वाले कार्यकर्ताओं के लिए बसों का इंतज़ाम करें। कमिश्नर नगर निगम अमृतसर को मुख्य सचिव ने रोड शो के दौरान सहायता करने के निर्देश दिए गए हैं। इस तरह, पंजाब में AAP के रोड शो के लिए सरकारी खजाने से कुल 61 लाख रुपए खर्च होंगे।

 

वहीं, कांग्रेस MLA सुखपाल सिंह खैरा ने सवाल उठाते हुए कहा कि यह सरासर सरकारी पैसे का गलत इस्तेमाल है। एक ओर पंजाब पर तीन लाख करोड़ का कर्ज है और ऊपर से अपने प्रचार के लिए सरकारी खजाने के साथ सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग किया जा रहा है। खैरा ने ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि रोड शो पूरी तरह से राजनीतिक है और पार्टी को प्रोमोट करने के लिए किया गया है। यह सब बर्दाश्त करने योग्य नहीं है। उन्होंने अरविंद केजरीवाल को टैग करते हुए कहा कि लोगों के पैसे को वह फ़ौरन सरकार के खजाने में डिपाजिट करवाए।

एक अन्य ट्वीट में खैरा ने कहा कि वह तो सोचते थे कि AAP अपने वादों के अनुसार, अलग से काम करेगी। इन्होंने तो सत्ता सँभालने से पहले सरकारी मशीनरी का गलत इस्तेमाल शुरू कर दिया। AAP अपने रोड शो के लिए ट्रांसपोर्ट का दुरुपयोग कर रही है। ऐसा कर पार्टी ने साबित कर दिया है कि परंपरागत पार्टियों में और उनमें कोई अंतर नहीं है। इसके साथ ही, आरोप है कि भगवंत मान सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए भी प्रशासन 2 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। अलका लांबा ने इसके लिए भी सरकार के आदेश को शेयर किया है, जिससे पता चला कि राजस्व और पुनर्वास विभाग को मेगा समारोह का प्रबंध करने के लिए शहीद भगत सिंह नगर के डीसी को 2 करोड़ रुपए आवंटित करने को कहा गया है। इस प्रकार केजरीवाल के रोड शो और AAP सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के लिए 2 करोड़ 61 लाख खर्च किए गए हैं, जिसकी कांग्रेस ने निंदा की है। 16 मार्च को होने वाले समारोह में लगभग 1 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है।

किरकिरी होने के बाद भी स्वामी प्रसाद पर 'मेहरबान' हैं अखिलेश, कर सकते हैं बड़ा 'त्याग'

पंजाब में भगवंत मान-केजरीवाल का मेगा रोड शो, बंपर जीत दिलवाने पर जनता का जताया आभार

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की शर्मनाक हार से बौखलाए अशोक गहलोत, केंद्र सरकार पर मढ़ दिए ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -