बच्चियों के साथ यौन हिंसा करने वालों को सख्त सजा देना बेहद आवश्यक- मायावती

बच्चियों के साथ यौन हिंसा करने वालों को सख्त सजा देना बेहद आवश्यक- मायावती

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कठुआ दुष्कर्म मामले के दोषियों को अदालत द्वारा सख्त सजा सुनाये जाने के बाद, मंगलवार को उम्मीद जताते हुए कहा है कि इससे आपराधिक प्रवृत्ति वालों में डर पैदा होगा। उन्होंने कहा कि देश में सभी स्थानों इस तरह के मामलों में दोषियों को सख्त सजा देने की आवश्यकता है।

मायावती ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, 'अदालत द्वारा कठुआ की मासूम बच्ची से दुष्कर्म और फिर हत्या के मामले में तीन दोषियों को आजीवन कारावास और तीन अन्य को पांच साल कैद की सजा देने के बाद, संभव है कि लोगों में कानून का कुछ खौफ पैदा हो और वे दरिन्दगी से बाज आए।'  उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के कठुआ में आठ वर्षीय खानाबदोश लड़की से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या के सनसनीखेज मामले में तीन मुख्य दोषियों को सोमवार को पठानकोट स्थित अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

इसके अलावा सबूतों को नष्ट करने के आरोप  में तीन अन्य को पांच वर्ष कैद की सजा सुनाई। मायावती ने कहा है कि, ‘‘कानून द्वारा कानून का राज कायम करने हेतु देश में प्रत्येक जगह ऐसी सज़ायें देना जरूरी लगता है।’’ आपको बता दें कि कठुआ गैंग रेप के बाद देश भर में आक्रोश फ़ैल गया था और आरोपियों को कड़ी सजा दी जाने की मांग उठ रही थी।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था सीएम कुमारस्वामी का आपत्तिजनक वीडियो, दो गिरफ्तार

ममता बनर्जी ने भाजपा पर बोला हमला, कहा - बंगाल कोई खिलौना नहीं, इसे गुजरात नहीं बनने देंगे

सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में छह प्रस्तावों को मंजूरी