जापान में भारी बारिश से हुई व्यक्ति की मौत
जापान में भारी बारिश से हुई व्यक्ति की मौत
Share:

शुक्रवार को पश्चिमी और दक्षिण-पश्चिमी जापान में भारी बारिश हुई, जिसके परिणामस्वरूप एक व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम दो अन्य लापता हो गए, जबकि देश के मेट्रोलॉजिकल विभाग की एजेंसी ने और अधिक बारिश की चेतावनी जारी की। रिपोर्टों के अनुसार, भारी बारिश के कारण दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू क्षेत्र के उनजेन, नागासाकी प्रान्त में भूस्खलन से दो घरों के नष्ट होने के बाद एक महिला की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए।

जापान के मौसम विभाग ने हिरोशिमा के पश्चिमी प्रान्त में अपने उच्चतम स्तर की बारिश की चेतावनी जारी की, संभावित बाढ़, नदियों में सूजन और भूस्खलन की चेतावनी दी। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू क्षेत्र के नागासाकी प्रान्त के उनज़ेन में भूस्खलन से दो घरों के नष्ट होने से एक महिला की मौत हो गई और दो अन्य लापता हो गए।

जलवायु नियंत्रण एजेंसी के अनुसार, उनजेन और शिमाबारा में बारिश रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गई है। अमाकुसा, कुमामोटो प्रान्त में, इसी अवधि में रिकॉर्ड गिरावट भी दर्ज की गई थी। इस बीच, टोक्यो में, प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ एक आपातकालीन बैठक की, जिसमें प्रभावित लोगों को आवश्यक होने पर तुरंत खाली करने का आह्वान किया गया।

देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, इस शहर में 6 दिन में 300 बच्चे हुए संक्रमित

सिंधिया का बड़ा बयान, कहा- "इंडिगो 1 सितंबर से ग्वालियर को इंदौर..."

गिरफ्तार हुआ चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने वाला बदमाश, 3 महीने में बना डाली 10,000 वोटर ID

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -