गिरफ्तार हुआ चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने वाला बदमाश, 3 महीने में बना डाली 10,000 वोटर ID
गिरफ्तार हुआ चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने वाला बदमाश, 3 महीने में बना डाली 10,000 वोटर ID
Share:

निर्वाचन आयोग के पोर्टल हैक करने के केस में अपराधी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े जाने से पहले अपराधी व्यक्ति ने 10 हजार से अधिक फर्जी मतदाता पहचान पत्र बना डाले थे। उत्तर प्रदेश की सहारनपुर पुलिस ने शख्स को हिरासत में लिया गया है। सहारनपुर के एसएसपी एस चेनप्पा ने कहा कि अपराधी विपुल सैनी ने नकुड़ क्षेत्र में अपनी कम्प्यूटर की दुकान से इस सनसनीखेज हैकिंग को अंजाम दिया।

पुलिस अफसर ने कहा कि अपराधी सैनी चुनाव आयोग के पोर्टल में उसी पासवर्ड के माध्यम से लॉगइन करता था, जिसका उपयोग आयोग के अफसर करते थे। आयोग को कुछ गड़बड़ी का अनुमान हुआ तथा उसने जांच एजेंसियों को इसकी खबर दी। एजेंसियों की तहकीकात के समय सैनी शक के दायरे में आया तथा उन्होंने सहारनपुर पुलिस को सैनी के बारे में खबर दी।

वही एसएसपी चेनप्पा ने कहा, 'पूछताछ के समय सैनी के बताया कि वह एमपी के हरदा निवासी अरमान मलिक के संकेत पर काम कर रहा था तथा उसने तीन महीने में दस हजार से अधिक मतदाता पहचान पत्र बना लिए थे। साइबर सेल एवं सहारनपुर क्राइम ब्रांच के संयुक्त दल ने गुरुवार को सैनी को हिरासत में ले लिया।' सहारनपुर एसएसपी ने कहा कि तहकीकात में सैनी के बैंक अकाउंट में 60 लाख रुपये पाए गए, जिसके पश्चात् अकाउंट से लेन-देन पर तुरंत पाबंदी लगा दी गई है।

निया शर्मा ने पार की सारी हदें, देखकर उड़े फैंस के होश

'सोसाइटी में पार्किंग स्पेस नहीं, तो एक से ज्यादा कार रखने की इजाजत नहीं': बॉम्बे हाई कोर्ट

रिलीज हुआ 'बेल बॉटम' का नया गाना, वीडियो देखकर झूम उठेंगे फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -