देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, इस शहर में 6 दिन में 300 बच्चे हुए संक्रमित
देश में कोरोना की तीसरी लहर ने दी दस्तक, इस शहर में 6 दिन में 300 बच्चे हुए संक्रमित
Share:

बेंगलुरु: कोरोना महामारी ने देशभर में आपने आतंक मचा रखा है इस बीच कोरोना की तीसरी वेव ने बेंगलुरु में अपनी दस्तक दे दी है। बेंगलुरु में बीते 6 दिनों में 19 वर्ष से कम आयु के 300 बच्चें कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। भारत में पहले ही यह भविष्यवाणी हो चुकी है कि कोरोना के तीसरी वेव में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे। अब बेंगलुरु में इतने बड़े आंकड़े में बच्चों में संक्रमण प्राप्त होने से तीसरी लहर को लेकर चिंता बढ़ा रहा है।

वही ब्रुहट बेंगलुरु महानगर पालिका के आंकड़े के मुताबिक, बीते छह दिन में जो 300 बच्चे कोरोना से संक्रमित मिले हैं उनमें से 127 की आयु 10 वर्ष से कम है तथा उनकी कोरोना जांच 5 से 10 अगस्त के बीच की गई थी। इसके अतिरिक्त 174 कोरोना संक्रमित बच्चों की आयु 10 से 19 वर्ष के बीच है जो बीते छह दिनों में संक्रमित मिले हैं। भारत में कोरोना का प्रसार बच्चों में उस समय हो रहा है जब देश में बच्चों के लिए कोरोना वैक्सीन आना शेष है।

वहीं BBMP के मुख्य आयुक्त गोरव गुप्ता ने बताया कि हमें घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि बीते 6 दिनों में जितने बच्चे कोरोना पॉजिटिव हुए है, हमने उसके डेटा को बीते वर्ष आए कोरोना के मामलों से मिलाया है दोनों डेटा तकरीबन समान ही हैं। हम डेटा पर सावधानी से निगाहें बनाएं हुए हैं हम हालात का आकलन कर रहे हैं तथा हम कोरोना के तीसरी लहर के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं। हम विशेष तौर पर बच्चों पर इस के चलते ध्यान दे रहे हैं।

रक्षा मंत्री ने की भारत के वैज्ञानिकों की तारीफ़, कहा- '2DG एक असरदार दवा है'

चमन सीमा पर अफगान और पाकिस्तानी सेना की बीच हुई जमकर भिड़ंत, बुरा हुआ माहौल

गिरफ्तार हुआ चुनाव आयोग की वेबसाइट हैक करने वाला बदमाश, 3 महीने में बना डाली 10,000 वोटर ID

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -