मां ने नौकरानी का काम करके ओपरा विनफ्रे को बनाया दुनिया का सबसे मशहूर एंकर
मां ने नौकरानी का काम करके ओपरा विनफ्रे को बनाया दुनिया का सबसे मशहूर एंकर
Share:

हॉलीवुड की मशहूर टॉक शो की एंकर ओपरा विनफ्रे को कौन नही जानता. बीते दिनो ओपरा विनफ्रे ने अपना जन्मदिन मनाया. अमेरिका के मिसिसिपी में ओपरा विनफ्रे का जन्म 29 जनवरी 1954 को हुआ था. ओपरा के निजी जीवन से जुड़ी अहम जानकारी आपको बताते है. 

सेलेना गोमेज़ ने दिया बड़ा बयान, कहा- बीबर ने किया 'भावनात्मक दुर्व्यवहार'...

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ओपरा की मां नौकरानी का काम करती थीं. दिनभर पैसे कमाने के लिए वे घर से बाहर रहती थीं. इसी बीच ओपरा के साथ छोटी उम्र में ही कई बार शारीरिक शोषण हुआ. शारीरिक और मानसिक रूप से पूरी तरह से टूट चुकीं ओपरा एक दिन घर छोड़कर भाग गईं.

आखिर क्यों नहीं किया गया माईली ग्रैमी में आमंत्रित

अगर आपको नही पता तो बता दे कि ओपरा विनफ्रे ने 17 साल की उम्र में दो ब्यूटी कॉन्टेस्ट मिस ब्लैक नैशविले और मिस टेनेसे भी जीते. वह अपने मशहूर शो 'द ओपरा विनफ्रे शो' से प्रसिद्ध हुई. अगर इस शो की बात करें तो ये 1986 से 2011 तक लोगों के मन को जीतता रहा. यह एक 'हाएएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम' था. ओपरा टॉक शो की एक बेहतर होस्ट तो हैं ही साथ ही ये प्रोड्यूसर, एक्ट्रेस और समाज सेविका भी हैं. खास बात ये है कि ओपरा को अमेरिका के सबसे बड़े नागरिक सम्मान 'द प्रेसिडेंशियल मेडल ऑफ फ्रीडम' से सम्मानित किया गया है.1986 में उनके जीवन ने नया मोड़ लिया जब उन्होंने 'द ओपरा विन्फ्रे शो' शुरू किया. और इस तरह ओपरा विनफ्रे लगातार सफलता की सीढ़ियां चढती चली गईं.

यह हॉलीवुड अभिनेत्री बनना चाहती थी एथलीट

पेनेलोप क्रूज ने ​अपने पंसदीदा किरदार को लेकर किया बड़ा खुलासा

इस अभिनेत्री को है और बच्चों की चाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -