भारत-चीन सीमा से गायब हुए कई मजदूर, एक की मिली लाश
भारत-चीन सीमा से गायब हुए कई मजदूर, एक की मिली लाश
Share:

कुरुंग कुमे: अरुणाचल प्रदेश के कुरुंग कुमे जिले में भारत-चीन बॉर्डर पर एक श्रमिक की मौत और 18 के गुमशुदा होने की खबर है। डिप्टी कमीश्नर बेंगिया निघी ने बताया कि ये सभी यहां एक रोड प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे तथा 5 जुलाई से ही गुमशुदा है। उन्होंने बताया कि सभी श्रमिक असम के रहने वाले हैं। 

डिप्टी कमीश्नर ने बताया, "सड़क बनाने के लिए ठेकेदार असम से 19 श्रमिकों को लेकर आया था। जिला मुख्यालय कोलोरियांग से यह क्षेत्र 150 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। हमें 13 जुलाई को यह खबर प्राप्त हुई कि सभी श्रमिक वर्क साइट से लापता हैं। इसके तुरंत बाद हमने तलाशी अभियान आरम्भ किया। आसपास के जंगलों एवं अन्य रास्तों में तलाशी लेने के बाद भी उनका पता नहीं चला। सोमवार को उन श्रमिकों में से एक का शव फुरक नदी से जब्त किया गया था।"

वही आशंका जताई जा रही है कि कुमी नदी में डूबने से सभी श्रमिकों की मौत हो गई होगी। एक शव मिलने के बाद इस आशंका को और भी ज्यादा बल प्राप्त हुआ है। फिलहाल रेस्क्यू का काम जारी है। नदी में ये श्रमिक कब डूबे, इस बारे में पता नहीं चल सका है। इनके घरवालों को भी किसी प्रकार की खबर नहीं है। कहा जा रहा है कि कुछ दिनों पहले ये सभी पैदल ही घर के लिए निकले थे। मार्ग में कुमी नदी पड़ती है। इसे पार करते वक़्त दुर्घटना हुई होगी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये श्रमिक ईद के मौके पर अपने घर जाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने कॉन्ट्रैक्टर से छुट्टी की मांग की मगर उसने मना कर दिया। तत्पश्चात, ये लोग पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े। अब आधिकारिक तौर पर इनके गुमशुदा होने की खबर सामने आई है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि गुमशुदा श्रमिकों की तलाशी की जा रही है।

'रविंद्र से की शादी... ससुराल पहुंची तो निकला शहजाद, अब ऐसे गुजर रही रात

गोबर के बाद अब गौमूत्र खरीदेगी सरकार, ये रहेगा दाम

नूपुर शर्मा की हत्या के लिए पाकिस्तान से आया था अशरफ, BSF ने दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -