टीवी के चाणक्य को मिला 'पद्मश्री' अवार्ड
टीवी के चाणक्य को मिला 'पद्मश्री' अवार्ड
Share:

चाणक्य', 'एक महल हो सपनो का', 'कभी सौतन कभी सहेली' जैसे सीरियल्स में कम कर लोगों के बीच अपनी खास पहचान बना चुके अभिनेता मनोज जोशी को हाल ही में 'पद्मश्री' अवार्ड से सम्मानित किया गया है. ख़ास बात यह है कि 1990 में मनोज द्वारा निभाई गई चाणक्य की भूमिका को आज भी याद किया जाता है. वह टीवी की दुनिया में तो मशहूर है ही साथ बड़े पर्दे पर उन्होंने कमाल की भूमिका निभाई है.

हंगामा, हलचल, धूम, भागम भाग, फिर हेरा फेरी, चुप चुप के, भूल भूलैया और बिल्लू बार्बर जैसी कई फ़िल्मों में इन्होने अपना अभिनय दिया है. राष्ट्रपति भवन में आयोजित एक समारोह में मनोज जोशी को राष्ट्रपति द्वारा पद्मश्री अवार्ड दिया गया. बता दे कि मनोज जोशी ने अपने करियर की शुरुआत मराठी थिएटर से की थी, उसके बाद वह हिंदी व गुजराती थिएटर से भी जुड़ गए.

जबकि मनोज ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत आमिर खान स्टारर फिल्म 'सरफ़रोश' से की थी. ख़ास बात यह है कि वैसे तो मनोज जोशी ने हिंदी सिनेमा में तमाम किरदार निभाए हैं, लेकिन दर्शक उन्हें हास्य अभिनय के कारण बखूबी पहचानते हैं. खबरों की माने तो मनोज जोशी सहित पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और बिलियर्ड्स चैम्पियन पंकज आडवाणी सहित 41 महत्वपूर्ण व्यक्तियों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रतिष्ठित पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया.

ये भी पढ़े

यामी गौतम से हॉट हैं उनकी बड़ी बहन सुरीली

कॉमेडियन सिद्धार्थ को खाने में ड्रग्स मिलाकर देते थे उनके घरवालें

KBC 2018 : फिर लौट आया केबीसी, ऐसे होगा रजिस्ट्रेशन

रैंप पर अपने हुस्न के जलवें बिखेर रही बिगबॉस की ये कंटेस्टेंट

 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -