मानेसर में मिला कोरोना का मरीज
मानेसर में मिला कोरोना का मरीज
Share:

नई दिल्ली: लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर अब इतना बढ़ चुका है. कि हर तरफ केवल तवाही का मंज़र देखने को मिल रहा है. जंहा अब तक इस वायरस से मरने वालों कि संख्या 5000 से अधिक हो चुकी है. वहीं अभी भी लोगों म इस वायरस का खौफ फैला हुआ है. गुड़गांव के मानेसर स्थित आइसोलेशेन कैंप में कोरोना ग्रस्त मिला मरीज अब दिल्ली के खाते में जुड़ चुका है. इसी के साथ ही दिल्ली में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है. इनमें से एक महिला मरीज ने शुक्रवार को दम तोड़ दिया था. जबकि मयूर विहार निवासी मरीज को अब छुट्टी दे दी है. फिलहाल दिल्ली के पांच कोरोना ग्रस्त मरीज सफदरजंग और आरएमएल अस्पताल में भर्ती हैं. 

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मानेसर स्थित कैंप में शुक्रवार को एक पॉजीटिव मरीज मिला था. ये राजस्थान का मूल निवासी है लेकिन पुरानी दिल्ली के किसी इलाके में किराए से रहता है. हाल ही इटली की यात्रा से लौटने के कारण इसे आइसोलेशन पर रखा था साथ ही सैंपल जांच के लिए एम्स भेजे थे. रिपोर्ट पॉजीटिव मिलने के बाद मरीज को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती करा दिया है. अब दिल्ली में कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो चुकी है.  उधर शनिवार को सफदरजंग अस्पताल से एक साथ छह कोरोना ग्रस्त मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. इनमें एक मयूर विहार निवासी के अलावा नोएडा का एक और आगरा के चार 
मरीज शामिल हैं.

जंहा इस बात का पता चला है कि डॉक्टरों के अनुसार ये स्वस्थ्य हैं लेकिन इन्हें फिलहाल घर पर आइसोलेशन में ही रहने की सलाह दी है. सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ बलविंदर सिंह ने बताया कि  अस्पताल में 14 दिनों में छह मरीजों को ठीक कर घर भेज दिया गया है. वहीं इस बात को लेकर डॉक्टर का कहना है कि जितनी हो सके उतनी सावधानी बरतें . अभी अस्पताल में भर्ती कुछ कोरोना पीड़ित की तबीयत में सुधार हो रहा है. 14 दिन के आइसोलेशन के बाद दो बार जांच कराएंगे. रिपोर्ट निगेटिव आने पर इन्हें छुट्टी दे दी जाएगी. 

एम्स पहुंचे दो संदिग्ध मरीज: सूत्रों का कहना है कि  बीते शनिवार यानी 14 मार्च 2020  को दिल्ली एम्स में कोरोना के दो संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया है. एम्स के प्राइवेट वार्ड में इन रोगियों को भर्ती कर सैंपल जांच को लिए भेजे हैं. सोमवार को रिपोर्ट मिलने के बाद मरीजों की स्थिति को लेकर जानकारी मिल सकेगी. डॉक्टरों के अनुसार दोनों मरीजों में फ्लू के लक्षण दिखाई पड़ रहे हैं लेकिन जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट आने वाली है. 

कमलनाथ सरकार का धराशाही होना तय!, भाजपा नेता ने बोली ये बात

कोरोना वायरस के बचाव का कहकर 11 रुपए का ताबीज बेचने वाला बाबा हुआ गिरफ्तार

कमलनाथ सरकार गिरने के पूरे आसार, कल है निर्णायक दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -