5000 रुपये जुर्माना या 8 दिन की जेल! मास्क न लगाने वाले पर्यटकों को सजा देगा मनाली
5000 रुपये जुर्माना या 8 दिन की जेल! मास्क न लगाने वाले पर्यटकों को सजा देगा मनाली
Share:

मनाली के हिल स्टेशन में कोविड-19 मानदंडों का उल्लंघन करने वाले पर्यटकों की कई तस्वीरें सामने आई हैं। जिला प्रशासन संक्रमण फैलने पर चिंता दिखाता है और स्थिति को और खराब होने से रोकने के लिए कार्रवाई करने का फैसला करता है।

प्रशासन ने मास्क नहीं पहनने वाले पर्यटकों के लिए 5000 रुपये या 8 दिन की जेल का जुर्माना लगाया है। पुलिस ने कुछ ही दिनों में पर्यटकों से करीब 3 लाख रुपये बरामद किए हैं। कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गुरुदेव शर्मा ने कहा- “हमने पर्यटकों को जागरूक करने के लिए यह अभियान शुरू किया है। मास्क नहीं पहनने वालों को 5,000 रुपये जुर्माना या 8 दिन जेल की सजा हो सकती है। हमने पिछले 7-8 दिनों में 300 से अधिक चालान दर्ज किए हैं और 3 लाख रुपये की वसूली की है, ”समाचार एजेंसी एएनआई को सूचित किया। प्रशासन ने कहा कि प्रतिबंधों में ढील के बाद राज्य में आने वाले पर्यटकों के मद्देनजर कोविड-19 जागरूकता अभियान शुरू किया गया था।

तस्वीरों के जमकर वायरल होने के बाद इस हफ्ते की शुरुआत में मनाली और मसूरी जैसी जगहों से भीड़ पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। केंद्र सरकार ने चेतावनी दी कि वे फिर से हिल स्टेशनों पर सख्त पाबंदियां लगाएंगे. डॉ बलराम भार्गव, डीजी, आईसीएमआर और लव अग्रवाल, संयुक्त सचिव, स्वास्थ्य मंत्रालय स्पष्ट रूप से कहते हैं कि तस्वीर भयावह है। प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर सरकार प्रतिबंधों में ढील को फिर से रद्द कर सकती है।

13 साल की उम्र में संघ से जुड़े, भाजपा अध्यक्ष और यूपी के सीएम भी रह चुके हैं राजनाथ सिंह

जेपी नड्डा ने किए वीरभद्र सिंह के अंतिम दर्शन, आज होगा अंतिम संस्कार

भारत इंक का राजस्व Q1 में क्रमिक रूप से 10 प्रतिशत से नीचे गिरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -