ममता बनर्जी की सरकार ने पश्चिम बंगाल में 25000 शरणार्थियों को दिया ज़मीन अधिकार
ममता बनर्जी की सरकार ने पश्चिम बंगाल में 25000 शरणार्थियों को दिया ज़मीन अधिकार
Share:

तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल सरकार का नेतृत्व किया जो शरणार्थियों पर हमेशा नरम रहती है। उसने अब राज्य के 25000 शरणार्थी परिवारों को भूमि का अधिकार दिया है। सरकार द्वारा भूमि का अधिकार देने का कदम केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के दो दिवसीय दौरे के लिए राज्य में आने के साथ मेल खाता है।

आधिकारिक रिपोर्टों में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 25,000 शरणार्थी परिवारों को भूमि अधिकार प्रदान किए हैं और यह जानकारी दी है कि कुल 1.25 लाख परिवारों को भूमि अधिकार दिए गए हैं। एक साल पहले की गई घोषणा के अनुसार, भूमि विलेख बिना शर्त है। विभिन्न समुदायों, लोक और पारंपरिक कलाकारों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान पेट्स की औपचारिक सौंपने की प्रक्रिया हुई, जिनमें से अधिकांश पिछड़े समुदायों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

मटुआ विकास बोर्ड और नामशूद्र विकास बोर्ड के लिए क्रमशः 10 करोड़ और 5 करोड़ रुपये दिए गए हैं। उन्होंने घोषणा की कि लंबे समय से गैर मान्यता के बारे में मथुआ और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की शिकायतें अब पेटा का उपयोग करके हल की जाती हैं क्योंकि अब बंगाल में सभी कॉलोनी मान्यता प्राप्त हैं। सरकार ने आदिवासियों की संपत्ति केवल उनकी है और कोई भी इसे छीन नहीं सकता है। उसने जाति प्रमाण पत्र के मुद्दे को हल करने का आश्वासन दिया।

पंजाब, हरियाणा में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन

पूर्व विधायक गोवर्धन उपाध्याय का निधन

कांग्रेस नेता कुलदीप राठौर का आरोप, कहा- भाजपा के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -