पंजाब, हरियाणा में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन
पंजाब, हरियाणा में किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ किया देशव्यापी विरोध प्रदर्शन
Share:

पंजाब और हरियाणा में किसानों ने गुरुवार को तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में देशव्यापी 'चक्का जाम' आंदोलन के तहत विभिन्न स्थानों पर सड़क अवरोध खड़ा कर दिया और मांग की कि इन्हें वापस लिया जाए। अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति द्वारा दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक राष्ट्रव्यापी k चक्का जाम ’का आह्वान किया गया था। अलग-अलग संगठनों के प्रति निष्ठा रखने वाले किसानों के कई स्थानों पर राज्य और राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध होने के कारण यात्रियों को असुविधा हुई। हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कई स्थानों पर यातायात को दरकिनार कर दिया, फिर भी यात्रियों को ट्रैफ़िक की समस्या का सामना करना पड़ा।

किसानों ने "काले कानूनों" को लाने के लिए केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार की निंदा की और आशंका व्यक्त की कि ये कानून कृषक समुदाय को नष्ट कर देंगे और केवल बड़े कॉर्पोरेट घरानों को "लाभ" देंगे। पंजाब के किसानों के निकायों ने राज्य में माल गाड़ियों को निलंबित करने के लिए केंद्र में बूट डाला, जिसने कोयला, उर्वरक और अन्य आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति को प्रभावित किया है।

रेलवे ने तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में किसानों द्वारा कुछ रेल पटरियों की नाकाबंदी के बाद मालगाड़ियों के संचालन को निलंबित कर दिया है। तीन केंद्रीय कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों के निकायों ने आशंका व्यक्त की है कि नए कानून न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली के निराकरण का मार्ग प्रशस्त करेंगे, जिससे वे बड़े कॉर्पोरेट संस्थानों की "दया" पर चले जाएंगे। उन्होंने मांग की कि इन्हें वापस लिया जाए।

पूर्व विधायक गोवर्धन उपाध्याय का निधन

कांग्रेस नेता कुलदीप राठौर का आरोप, कहा- भाजपा के दबाव में काम कर रहा है चुनाव आयोग

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिरों पर हमले मानवता के लिए शर्म की बात- मौलाना मुहम्मद उस्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -