70 वर्षों में कांग्रेस ने क्या किया ? खड़गे ने दिया जवाब, तो भाजपा ने किया करारा पलटवार
70 वर्षों में कांग्रेस ने क्या किया ? खड़गे ने दिया जवाब, तो भाजपा ने किया करारा पलटवार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आखिरकार भाजपा के उस सवाल का जवाब दिया है जिसमें भगवा दल अक्सर यह पूछता रहता है कि आखिर आजादी के बाद के 70 सालों में देश में क्या हुआ, जिसमे अधिकतर समय देश पर कांग्रेस का शासन रहा। खड़गे ने इसके जवाब में नरेंद्र मोदी के पीएम बनने और खुद के कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जैसी सियासी घटनाओं का उदाहरण दिया। 

खड़गे ने कहा कि यह कांग्रेस ही थी जिसने 70 सालों तक देश में लोकतंत्र को बचाकर रखा, जिसके चलते नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बन सके और मैं कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष। बता दें कि, मल्लिकार्जुन खड़गे बिहार के बांका में कांग्रेस की 1000 किमी से ज्यादा लंबी यात्रा को हरी झंडी दिखाने के बाद एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की तर्ज पर ही कांग्रेस बिहार में यह यात्रा निकाल रही है। यह सूबे के ज्यादातर हिस्सों से गुजरेगी। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद खड़गे का यह पहला बिहार दौरा था। इस दौरान खड़गे ने बेरोजगारी के लिए केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही भाजपा पर धार्मिक मुद्दों को लेकर देश को बांटने का आरोप भी लगाया। 

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि, 'अक्सर यह आरोप लगाया जाता है कि आजादी के बाद 70 वर्षों तक देश पर शासन करने के दौरान कांग्रेस ने कुछ नहीं किया। यह कांग्रेस ही थी जिसने लोकतंत्र को पोषित किया। इसी कारण एक साधारण समाज से आने वाले नरेंद्र मोदी का पीएम बनना संभव हो पाया और मेरे जैसा एक गरीब आदमी का बेटा आज पार्टी का नेतृत्व कर रहा है।' वहीं, खड़गे के इस बयान पर भाजपा प्रवक्ता शहज़ाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए तंज कसा है। उन्होंने लिखा है कि, 'हां, खासकर आपातकाल के दौरान! कांग्रेस संविधान बचा रही थी!' बता दें कि, इंदिरा गांधी द्वारा लगाए गए आपातकाल को भारत का काला अध्याय माना जाता है, जब आम आदमी के कई अधिकार छीन लिए गए थे और सरकार के खिलाफ उठने वाली हर आवाज़ को जेल में डालकर खामोश कर दिया गया था।  

दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले भारी बवाल, AAP का हंगामा, पार्षदों के बीच हाथापाई, Video

एक तरफ संघर्षविराम का ऐलान, दूसरी तरफ हाइपरसोनिक मिसाइलें तैनात.., आखिर क्या है पुतिन का प्लान ?

'बॉलीवुड कभी UP नहीं जाएगा', CM योगी पर कांग्रेस ने बोला हमला

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -