दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले भारी बवाल, AAP का हंगामा, पार्षदों के बीच हाथापाई, Video
दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले भारी बवाल, AAP का हंगामा, पार्षदों के बीच हाथापाई, Video
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में नगर निगम चुनाव (MCD) इलेक्शन के बाद आज यानी 6 जनवरी 2023 को मेयर पद, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स का चुनाव होना है। मतदान से पहले पार्षदों का शपथ ग्रहण होना है। मगर, इससे पहले सदन में आम आदमी पार्टी (AAP) पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान धक्का मुक्की भी हुई। AAP पार्षद मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने का विरोध कर रहे हैं।

 

इससे पहले AAP ने उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना द्वारा मेयर चुनाव के लिए भाजपा की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त करने पर आपत्ति जाहिर की। वहीं, कांग्रेस ने इस चुनाव में मतदान में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'MCD में अपने कुकर्मों को छिपाने के लिए और कितना गिरोगे भाजपा वालो!  चुनाव टाले, पीठासीन अधिकारी की गैरकानूनी नियुक्ति, मनोनीत पार्षदों की गैरकानूनी नियुक्ति, और अब जनता के चुने पार्षदों को शपथ न दिलवाना। अगर जनता के फैसले का सम्मान नहीं कर सकते तो फिर चुनाव ही किसलिए?'

 

मेयर चुनाव में मतदान से पहले पार्षदों का शपथ ग्रहण होना है। शपथ ग्रहण से पहले AAP पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। दरअसल, AAP पार्षद मनोनीत सदस्यों को पहले शपथ ग्रहण कराने का विरोध कर रहे हैं। इस दौरान AAP और भाजपा पार्षदों में झड़प देखने को मिली। 

'राम मंदिर तोड़कर मस्जिद बना दी जाएगी..', ओवैसी-मौलाना की बातें 'आतंकियों' जैसी क्यों ?

'बॉलीवुड कभी UP नहीं जाएगा', CM योगी पर कांग्रेस ने बोला हमला

मेघालय: कैबिनेट मंत्री सहित 3 विधायकों ने दिया इस्तीफा, चुनाव से पहले सियासत गर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -