लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आतंकी हरप्रीत सिंह को NIA ने दबोचा
लुधियाना कोर्ट बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, आतंकी हरप्रीत सिंह को NIA ने दबोचा
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को लुधियाना बम ब्लास्ट मामले में बड़ी सफलता मिली है। NIA ने फरार चल रहे आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ हनी लुधियाना को कल गुरुवार (1 दिसंबर) को मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से आने पर अरेस्ट कर लिया है। NIA का कहना है कि पाकिस्तान स्थित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (ISYF) का चीफ हरप्रीत सिंह, लखबीर सिंह रोडे का ख़ास है और गत वर्ष दिसंबर में लुधियाना कोर्ट में बम विस्फोट के साजिशकर्ताओं में शामिल था। बता दें कि, इस ब्लास्ट में एक शख्स की जान चली गई थी और कई लोग घायल हुए थे।

NIA ने मोस्ट वांटेड आतंकी हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी मलेशिया जो पंजाब के अमतृसर की तहसील अजनाला के अंतर्गत आने वाले गांव मिआदी कलां का निवासी है, को अरेस्ट किया है। उसकी यह गिरफ्तारी तब हुई, उस समय वह मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर से दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था। लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग में हुए भीषण बम विस्फोट को लेकर शुरुआती FIR गत वर्ष 23 दिसंबर को लुधियाना के पुलिस स्टेशन डिवीजन-5 में दर्ज कराई गई थी, बाद में 13 जनवरी 2022 को NIA की तरफ से भी प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

छानबीन से पता चला है कि हरप्रीत सिंह उर्फ ​​हैप्पी मलेशिया, लखबीर सिंह रोडे का एक सहयोगी है, जो पाकिस्तान स्थित ISYF का स्वयंभू चीफ है। हैप्पी के साथ रोडे भी लुधियाना कोर्ट बिल्डिंग ब्लास्ट की साजिशकर्ताओं में शामिल था। रोडे के निर्देश पर काम करते हुए, उसने कस्टम-मेड IED की डिलीवरी का प्रबंध किया, जिसे पाकिस्तान से अपने भारत स्थित सहयोगियों को भेजा गया था, और इसका इस्तेमाल लुधियाना कोर्ट कॉम्प्लेक्स में धमाका करने के लिए किया गया था।

क्या है 'समान नागरिक संहिता' और मुस्लिम क्यों करते हैं इसका विरोध ?

कोई भी एक से अधिक शादी क्यों करे, एक देश में दो विधान क्यों ? CM शिवराज ने किया UCC का ऐलान

'बिहार कभी आलू और बालू से आगे निकला ही नहीं', लालू-नीतीश पर PK ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -