'बिहार कभी आलू और बालू से आगे निकला ही नहीं', लालू-नीतीश पर PK ने बोला हमला
'बिहार कभी आलू और बालू से आगे निकला ही नहीं', लालू-नीतीश पर PK ने बोला हमला
Share:

पटना: जन सुराज पदयात्रा के चलते प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव पर हमला बोला। प्रशांत ने कहा कि पिछले 32 वर्षों में लालू और नीतीश ने मिलकर पूरे बिहार को मजदूर बनाने का फैक्ट्री बना दिया है। प्रशांत ने ये बात जन सुराज पदयात्रा के चलते बृहस्पतिवार को पूर्वी चंपारण के आदापुर में एक जनसभा में कही।

प्रशांत किशोर ने कहा कि देश भर में बिहार केवल मजदूर बनाने का काम करता है, जिस भी प्रदेश को मजदूरों की जरुरत होती है सबसे पहले बिहार याद आता है। आगे उन्होंने कहा कि आज बिहार में ऐसा कोई घर नहीं है, जहां से एक भी जवान व्यक्ति घर से बाहर मजदूरी करने ना गया हो तथा वह भी मात्र 10 हजार से 15 हजार रुपए के लिए। प्रशांत किशोर ने ये भी कहा कि बिहार कभी आलू और बालू से आगे निकला ही नहीं तथा तीसरा नाम मैं लेना नहीं चाहता।

बिहार के नेताओं पर निशाना साधते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि यहां पर लोगों ने एक परिपाटी बना दी है कि जो कुर्ते पर गंजी पहन लेगा उसी को जमीनी नेता मान लेंगे। मगरन मैं आपको ये बताना चाहता हूं कि कैसे निर्धनता दूर कर सकते हैं, आप में वो क्षमता है, बजाए इसके कि मैं आ कर कहूं कि मैं गरीबी दूर कर दूंगा। किसानों पर बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि यदि बिहार का एक तिहाई किसान सब्जी उगाने लगे तो बिहार पूरे देश को सब्जी आपूर्ति कर सकता है। उन्होंने कहा कि कोल्डस्टोरेज को हम सिर्फ आलू रखने का घर समझते हैं, कोल्डस्टोरेज में हम सब्जी, फल सब रख सकते हैं, क्योंकि हमने आलू से आगे कभी देख ही नहीं। आलू और बालू से आगे बिहार निकला ही नहीं, तीसरा नाम मैं लेना नहीं चाहता हूं।

कोई भी एक से अधिक शादी क्यों करे, एक देश में दो विधान क्यों ? CM शिवराज ने किया UCC का ऐलान

गुजरात में प्रथम चरण का मतदान संपन्न, राज्य में 57.08% वोटिंग दर्ज

रामपुर उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी का समर्थन करने वाले काजिम अली को कांग्रेस ने निकला बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -