महाशिवरात्रि पर PM मोदी ने दी देशवासियों को बधाई, बोले ‘हर-हर महादेव’
महाशिवरात्रि पर PM मोदी ने दी देशवासियों को बधाई, बोले ‘हर-हर महादेव’
Share:

नई दिल्ली: आज देशभर में महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जा रहा है। इस पर्व को हर साल बहुत ही धूम-धाम से मनाया जाता है। यह पर्व बहुत ही ख़ास होता है। इस पर्व के दिन शिवालयों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ नजर आती है। इसी के साथ शिव जी की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। आज यह दौर जारी है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट कर सभी देशवासियों को बधाई दी है।

आज महाशिवरात्रि के अवसर पर हरिद्वार के कुंभ मेले में हजारो श्रद्धालुओं ने डुबकी लगाई है। जी दरअसल यहाँ ब्रह्मकुंड में स्नान का दौर रात 12 बजे के बाद से शुरू हो गया था। वैसे केवल यही नहीं बल्कि देश के तमाम मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है। हर जगह लोग भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना करने के लिए पहुँच रहे है। वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर के बाहर 'बम बम भोले' के नारों के बीच भक्तों की भारी भीड़ नजर आ रही है। बात करें उज्जैन की तो यहाँ बाबा महाकाल की विशेष आराधना की गई। यहाँ दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी हुई है।

आज इस पावन पर्व की बधाई देते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, 'देशवासियों को महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर ढेरों शुभकामनाएं। हर-हर महादेव!' वहीँ उनके अलावा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने ट्वीट कर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट में लिखा है, 'महाशिवरात्रि के पुनीत अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। देवी पार्वती और भगवान शिव के विवाह के पावन स्मरण स्वरुप मनाया जाने वाला यह उत्सव सम्पूर्ण मानवता के लिए कल्याणकारी हो।' इसी तरह अन्य नेताओं ने भी ट्वीट कर सभी को महाशिवरात्रि के अवसर पर बधाई दी है।

ममता बनर्जी को लगी चोट से बौखलाई TMC, कहा- 'हमले से कुछ नहीं बदलेगा।।।'

कोरोना वृद्धि को रोकने के लिए इस राज्य में सभी देर रात की पार्टी करने पर लगा प्रतिबंध

प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे चौथे वैश्विक आयुर्वेद महोत्सव का उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -