कोरोना वृद्धि को रोकने के लिए इस राज्य में सभी देर रात की पार्टी करने पर लगा प्रतिबंध
कोरोना वृद्धि को रोकने के लिए इस राज्य में सभी देर रात की पार्टी करने पर लगा प्रतिबंध
Share:

बेंगलुरु: राज्य भर में कोरोना मामलों पर अंकुश लगाने के लिए, कर्नाटक सरकार ने स्टार होटल और रेस्तरां में सभी देर रात की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया है, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर ने बुधवार को कहा। सुधाकर ने यहां कन्नड़ में संवाददाताओं से कहा, "राज्य भर के सभी सितारा होटल और रेस्तरां को गुरुवार की देर रात की पार्टियों को रोकने के लिए निर्देशित किया गया है ताकि वे महामारी के सुपर-प्रसार में बदल सकें। 

देर रात की पार्टियों पर अगले नोटिस तक प्रतिबंध लगा दिया गया है, क्योंकि अधिक लोग एक स्थान पर और बंद वातावरण में ऐसे कार्यक्रमों के लिए इकट्ठा होते हैं, जिससे वायरस फैल सकता है, मंत्री ने जोर दिया, जो पेशे से एक चिकित्सा चिकित्सक है। यह फैसला उस दिन आया जब बुधवार को किए गए परीक्षणों के आधार पर बेंगलुरु में 488 सहित राज्य भर में 760 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए थे। पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र और केरल में बढ़ते कोरोना मामलों ने अधिकारियों को भी चिंतित कर दिया है और राज्य सरकार को कर्नाटक में प्रवेश करने वालों से 72 घंटे की नकारात्मक आरटी-पीसीआर परीक्षण रिपोर्ट पर जोर देने के लिए मजबूर किया है। 

सुधाकर ने दोहराया, हम शहर में और राज्य के अन्य हिस्सों में फैले वायरस को सकारात्मकता दर के माध्यम से फैलाने के लिए सभी उपाय कर रहे हैं। सकारात्मकता दर लगभग 1 प्रतिशत है। राज्य सरकार ने 31 मार्च तक पूरे राज्य में शादियों और धार्मिक समारोहों में बड़े समारोहों में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा लागू प्रतिबंधों को भी बढ़ा दिया है। बुधवार को पंजीकृत 760 नए मामलों के साथ, राज्य की कोरोना रैली 9,56,801 तक पहुंच गई, जिसमें 7,456 सक्रिय हैं पिछले 24 घंटों के दौरान 331 रोगियों को छुट्टी देने के साथ मामलों में 9,36,947 की रिकवरी हुई।

प्रधानमंत्री मोदी कल करेंगे चौथे वैश्विक आयुर्वेद महोत्सव का उद्घाटन

मां नहीं दादी की छाव में हुआ था संभाजी का लालन-पालन, पिता के निधन के बाद बने थे राज्य के दूसरे शासक

इंडिगो का समय पर प्रदर्शन तीन एयरलाइनों में था सबसे अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -