सही मायने में मराठाओं ने देश पर किया है शासन, 2050 तक कई पीएम देगा महाराष्ट्र- फड़नवीस
सही मायने में मराठाओं ने देश पर किया है शासन, 2050 तक कई पीएम देगा महाराष्ट्र- फड़नवीस
Share:

पुणे: देश में इस साल आयोजित होने वाले लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसके लिए तमाम राजनीतिक दल अपने-अपने स्‍तर पर तैयारियों में जुट गए हैं. वहीं देश का अगला प्रधानमंत्री बनने की रेस के लिए भी कई नेताओं ने कमर कस ली हैं. इसी को लेकर महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है. जब उनसे पूछा गया कि क्‍या देश को 2050 तक महाराष्‍ट्र राज्य से कोई पीएम मिल सकता है, तो उन्‍होंने हाँ में जवाब देते हुए कहा, ऐसा बिलकुल होगा.

पहली बार विधायक बनी दिव्या ने एसडीएम को लताड़ा, बीच सड़क पर सुनाई खरी-खरी

दरसक, फडणवीस नागपुर में आयोजित मराठी जागरण सम्‍मेलन में शिरकत करने पहुंचे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा कि 'अगर देश में सच में किसी ने शासन किया है तो वो महाराष्‍ट्र के ही लोग थे, हमारे राज्य के लोगों में शीर्ष पर पहुंचने की पूरी क्षमता है.' उन्‍होंने कहा कि 2050 तक भारत को महाराष्‍ट्र से एक से ज्यादा प्रधानमंत्री मिलेंगे.

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री होने के साथ-साथ ये काम भी करते हैं मनीष सिसोदिया

देवेंद्र फडणवीस से जब जाति और आरक्षण से सम्बंधित सवाल पुछा गया, तो उन्होंने कहा कि 'अगर सभी समुदायों को आरक्षण प्रदान कर दिया जाए तो 90 फीसदी युवाओं को सरकारी नौकरी नहीं मिल सकेगी. सरकार एक वर्ष में केवल 25 हजार नौकरियां ही दे सकती है. इस मुद्दे का समाधान आरक्षण नहीं है.' उन्‍होंने कहा है कि 'इस बात में सच्‍चाई है कि जाति की पहचान करने के लिए आरक्षण अनिवार्य है.' उन्‍होंने कहा कि आरक्षण केवल सरकारी नौकरी ही दिलाने में सहायक सिद्ध हो सकता है, युवाओं को एक बार भी अगर यह बात समझ आ जाए, तो वे जाति की पहचान के चक्‍कर में नहीं पड़ेंगे.

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: 37-37 सीटों पर लड़ेगी सपा-बसपा, कांग्रेस को मिला अमेठी और रायबरेली

वीडियो: सिर्फ राजनीति में ही नहीं बल्कि फिटनेस में भी आगे है पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

अरब लीग के दो दिवसीय सम्मेलन की मेजबानी करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -