महाराष्ट्र निकाय चुनाव : BJP की बड़ी जीत, 153 में से 98 सीटों पर किया कब्जा

महाराष्ट्र निकाय चुनाव : BJP की बड़ी जीत, 153 में से 98 सीटों पर किया कब्जा

नई दिल्ली : महाराष्ट्र निकाय चुनाव में सत्ता दल भारतीय जनता पार्टी ने अकेले अपने दम पर चुनाव लड़ते हुए कुल 153 में से 98 सीटों पर कब्ज़ा जमा लिया है. जबकि कांग्रेस को यहां एक बार फिर करारी हर मिली है. आज महाराष्ट्र के सांगली और जलगांव महानगर पालिका के लिए मतगणना हुई. जहां कुल 153 सीटों के लिए 754 उम्मीदवार मैदान में थे. इसमें से सांगली में 78 और जलगांव में 75 सीटों पर चुनाव लड़ा गया था. 

मुस्लिमों के समर्थन में उतरी कट्टर हिन्दुत्व शिवसेना

कुल 153 सीटों पर हुए मतदान पर भारतीय जनता पार्टी को बड़ी कामयाबी मिली. उसने इस दौरान 98 सीटों पर कब्ज़ा जमाया. बता दे कि भारतीय जनता पार्टी ने निकाय चुनाव में अपने दम पर जीत हासिल की है. उसने महाराष्ट्र में अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना से अलग रहकर चुनाव लड़ा था. वहीं दूसरी ओर इन चुनावों में कांग्रेस और एनसीपी ने गठबंधन किया था. 

मोदी को हटाना मेरा मकसद : ममता बनर्जी

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीजेपी को बड़ी जीत मिलने के साथ ही अब दोनों ही महानगर पालिकाओं में बीजेपी के मेयर बनने के लिए रास्ता साफ हो गया है. भाजपा ने सांगली की 78 में से 41 जबकि जलगांव की 75 में से 57 सीटों पर की जीत हासिल की है. बता दे कि दोनों महानगर पालिकाओं में कुल 57 फीसदी मतदान हुआ था. 

ख़बरें और भी...

कमलनाथ-सिंधिया के सपनों पर फिरेगा पानी, कांग्रेस ने माना MP में फिर जीतेंगी BJP

इमरान को स्वामी ने बताया मोहम्मद गौरी, कहा-समारोह में जाने वाले गद्दार

?