हरियाणा में कांग्रेस-बीजेपी के बीच चल रही कांटे की टक्कर, बन सकती है त्रिशंकु विधानसभा
हरियाणा में कांग्रेस-बीजेपी के बीच चल रही कांटे की टक्कर, बन सकती है त्रिशंकु विधानसभा
Share:

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आज आ रहे हैं और दोनों राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इसी के साथ नतीजों के रुझान आने भी शुरू हो गए हैं और हरियाणा और महाराष्ट्र से आ रहे शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी बढ़त बनते दिखाई दे रही है. इसी के साथ रुझानों में भारतीय जनता पार्टी दोनों ही राज्यों में बहुमत की ओर बढ़ चुकी है. वहीं लोकसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी को मिली और ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा की लोकप्रियता का ये पहला लिटमस टेस्ट है.

वहीं दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है और कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे है. ऐसे में आज के नतीजे महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर का चुनावी भविष्य तय करेंगे और महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीेटें हैं, वहीं हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं. खबरों के मुताबिक दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को एक साथ मतदान हुआ था और महाराष्ट्र में 60.46% और हरियाणा में 65.75% मतदान हुआ था.

वहीं हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है क्योंकि बीजेपी इस वक्त 39 सीटों पर, कांग्रेस 30 सीटों पर आगे चल रही है. इसी के साथ जेजेपी 7 सीटों पर आगे चल रही है. अब तक सामने आए रुझान की माने तो हरियाणा में त्रिशंकु विधानसभा का अंदेशा जताया जा रहा है.

रुझानों में बीजेपी को हरियाणा-महाराष्‍ट्र में मिल रहा बहुमत, बढ़ती जा रही है आगे

चुनाव परिणाम Live: कांग्रेस को पछाड़ते हुए आगे निकली भाजपा, जल्द आएगा नतीजा

चुनाव परिणाम Live: महाराष्ट्र में 107 तो हरियाणा में 47 सीटों पर आगे चल रही भाजपा, कांग्रेस पिछड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -