रुझानों में बीजेपी को हरियाणा-महाराष्‍ट्र में मिल रहा बहुमत, बढ़ती जा रही है आगे
रुझानों में बीजेपी को हरियाणा-महाराष्‍ट्र में मिल रहा बहुमत, बढ़ती जा रही है आगे
Share:

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में दोनों ही राज्‍यों में बीजेपी बड़ी बढ़त की ओर बढ़ रही है. वहीं सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की गिनती जारी है और महाराष्‍ट्र में अब तक 170 सीटों के रुझान आ गए हैं. वहीं इनमें से सत्‍तारूढ़ बीजेपी-शिवसेना को एकतरफा बढ़त मिलती दिख रही है और ये गठबंधन 108 सीटों पर आगे है. वहीं इनमें से बीजेपी 72 और शिवसेना 36 सीटों पर आगे है और कांग्रेस-एनसीपी 45 सीटों पर आगे है.

इसी के साथ अन्‍य को 1 सीटों पर बढ़त है और शिवसेना के ठाकरे परिवार से पहली बार चुनावी दंगल में उतरे आदित्‍य ठाकरे वर्ली से आगे चल रहे हैं. वहीं बारामती से एनसीपी नेता अजित पवार आगे हैं और इसी तरह हरियाणा में 74 सीटों के शुरुआती रुझानों में भाजपा 45 और कांग्रेस 23 सीटों पर आगे हैं. वहीं इनेलो 2 और नवगठित जेजेपी 4 सीटों पर आगे हैं. बात करें हरियाणा चुनावों की तो शुरुआती रुझानों को देखकर लगता है कि दुष्‍यंत चौटाला की पार्टी जेेजेपी, इनेलो की तुलना में आगे है.

इसी के साथ पूर्व मुख्‍यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला से आगे चल रहे हैं. आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में बीजेपी जीत को लेकर पहले से ही आश्‍वस्‍त लग रही थी और मतगणना से ही राज्‍य बीजेपी के दफ्तर में लड्डू तैयार किए जा रहे थे. रिजल्ट से पहले पूरे बीजेपी ऑफिस को दुल्‍हन की तरह सजा दिया गया था और ऐसा लग रहा है जैसे बीजेपी को अभी से पता लग गया है कि उनकी जीत तय है.

By-Election Updates: वोटों की गिनती हुई शुरू, किस सीट पर कौन मारेगा बाजी

चुनाव परिणाम Live: कांग्रेस को पछाड़ते हुए आगे निकली भाजपा, जल्द आएगा नतीजा

चुनाव परिणाम Live: महाराष्ट्र में 107 तो हरियाणा में 47 सीटों पर आगे चल रही भाजपा, कांग्रेस पिछड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -