चुनाव परिणाम Live: महाराष्ट्र में 107 तो हरियाणा में 47 सीटों पर आगे चल रही भाजपा, कांग्रेस पिछड़ी
चुनाव परिणाम Live: महाराष्ट्र में 107 तो हरियाणा में 47 सीटों पर आगे चल रही भाजपा, कांग्रेस पिछड़ी
Share:

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए मतगणना आरंभ हो चुकी है. सबसे पहले पोस्‍टल बैलेट की गिनती चल रही है. हरियाणा और महाराष्‍ट्र में पहला रुझान भाजपा के पक्ष में गया. महाराष्‍ट्र की 288 विधानसभा सीटों में से शुरुआती रुझानों में भाजपा 107 सीटों पर आगे चल रही है. हरियाणा में शुरुआती 3 रुझानों में भाजपा 34 सीटों पर आगे है.

वैसे महाराष्‍ट्र में भाजपा जीत को लेकर पहले से ही पूरी तरह से आश्‍वस्‍त लग रही थी. इसकी बानगी इस रूप में समझी जा सकती है कि मतगणना से पहले ही प्रदेश भाजपा कार्यालय में लड्डू तैयार किए जा रहे थे. पूरे भाजपा कार्यालय को दुल्‍हन की तरह सजा दिया गया था. वैसे ये चुनावी परिणाम वहां के मुख्यमंत्रियों मनोहर लाल खट्टर और देवेंद्र फडणवीस का कद निर्धारित करेंगे. 

यदि दोनों राज्यों में पिछली बार से अधिक सीटें आईं तो मुख्यमंत्रियों का पार्टी में कद बढ़ेगा, वहीं यदि सीटों का नुकसान हुआ तो पार्टी के अंदरखाने दोनों के नेतृत्व पर भी सवाल खड़े हो सकते हैं. दरअसल, 2014 के विधानसभा चुनाव में दोनों प्रदेशों में पार्टी ने कोई स्थानीय चेहरा तय किए बिना ही चुनाव लड़ा था. उस समय मई में तब मोदी सरकार सत्ता में आई थी. भाजपा के समर्थन में तेज लहर चल रही थी, उसी मोमेंटम में लगभग पांच महीने बाद ही अक्टूबर में दोनों प्रदेशों के विधानसभा चुनाव हुए और भाजपा ने लोकसभा चुनाव में जीत की लय बरकरार रखी.

विधानसभा चुनाव: फडणवीस और खट्टर का कद तय करेंगे चुनावी परिणाम, क्या फिर से बनेंगे सीएम

कर्नाटकः पूर्व सीएम सिद्धारमैया को एक महिला ने सुनाई खरी-खोटी, जानें मामला

आरएसएस ने कांग्रेस को दी अपने राज्य में 'Nyay' लागू करने की चुनौती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -