महाराष्ट्र के इन जिलों में 2 जनवरी को होगा कोविड-19 वैक्सीन के लिए ड्राई रन का आयोजन
महाराष्ट्र के इन जिलों में 2 जनवरी को होगा कोविड-19 वैक्सीन के लिए ड्राई रन का आयोजन
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र का स्वास्थ्य विभाग 2 जनवरी को पुणे, नागपुर, जालना और नंदुरबार जिलों में कोविड-19 वैक्सीन के लिए ड्राई रन का आयोजन होने वाला है। जी दरअसल हर एक जिले में तीन टीकाकरण केंद्र बनाये जाएंगे और हर एक केंद्र पर टीकाकरण के लिए 25 लोग शामिल होंगे। हाल ही में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि, 'यह अभियान प्रत्येक जिलों में तीन स्वास्थ्य केंद्रों पर चलाया जाएगा।' इसी के साथ मंत्री ने यह भी कहा, 'प्रत्येक केंद्र पर 25 लोगों को टीकाकरण अभियान के मॉक ड्रिल के लिए चुना गया है।'

जी दरअसल इस समय कोरोना महामारी से बचाव के लिए इसके टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार तैयारियां कर रही है। इसे लेकर बीती 28 और 29 दिसंबर को देश के चार राज्‍यों असम, आंध्र प्रदेश, पंजाब और गुजरात में ड्राई रन का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया था। जी दरअसल कोविड-19 वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए इसे हर स्‍तर पर परखा जा रहा है। जिससे वैक्‍सीनेशन के समय किसी प्रकार की कठिनाई सामने न आये और समय रहते कमियों को दूर किया जा सके।

जी दरअसल केंद्र की प्रस्तावित योजना के अनुसार वास्तविक वैक्सीनेशन जनवरी में शुरु हो सकती है इसकी पूरी पूरी संभावना जताई जा रही है। वैसे कोविड वैक्‍सीन का देश बहुत ही बेताबी से इंतजार हो रहा है और ड्राई रन के बाद कोरोना वैक्‍सीन को लेकर उम्‍मीद और बढ़ गई है। बताया जा रहा है इन राज्यों में जिला प्रशासन की देख-रेख में ड्राई रन का आयोजन किया गया था और डेटा, स्थल निर्माण, वैक्सीन आवंटन, टीका लगाने वालों के लिए टीकाकरण विवरण का संचार जैसी गतिविधियों को पूरा किया गया था।

खेसारी के नए गाने ने मचाया तहलका, नजर आया देसी अंदाज

Kermadec Islands में महसूस हुए भूकंप के झटके

डोनाल्ड ट्रम्प ने H-1B वीजा के लिए 31 मार्च तक बढ़ाया प्रतिबंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -