डोनाल्ड ट्रम्प ने H-1B वीजा के लिए 31 मार्च तक बढ़ाया प्रतिबंध
डोनाल्ड ट्रम्प ने H-1B वीजा के लिए 31 मार्च तक बढ़ाया प्रतिबंध
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अमेरिकी कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए अन्य कामों वाले विदेशी वीजा के साथ-साथ सबसे अधिक मांग वाले -1 बी वीजा पर फ्रीज को 3 महीने के लिए बढ़ा दिया है, जबकि कहा गया है कि चिकित्सीय और कोरोना के टीके हाल ही में उपलब्ध हैं, उनका प्रभाव श्रम बाजार और सामुदायिक स्वास्थ्य अभी तक पूरी तरह से महसूस नहीं किया गया है।

यह निर्णय भारतीय आईटी पेशेवरों और कई अमेरिकी और भारतीय संगोष्ठियों को प्रभावित करेगा, जिन्हें अमेरिकी सरकार द्वारा वित्त वर्ष 2021 के लिए H-1B वीजा जारी किया गया था। 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले विभिन्न श्रेणियों के काम के लिए फ्रीज का आदेश ट्राइस द्वारा दिया गया था। पिछले साल 22 अप्रैल और 22 जून को दो उद्घोषणाएँ। 31 दिसंबर को समाप्त होने से पहले फ्रीज करने के घंटे निर्धारित किए गए थे, ट्रम्प ने गुरुवार को इसे 30 मार्च तक बढ़ाने के लिए एक और घोषणा जारी की। उन्होंने कहा कि जिन कारणों से उन्होंने इस तरह का प्रतिबंध जारी किया था, वे नहीं बदले हैं।

H-1B वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विशेष व्यवसायों में विदेशी श्रमिकों को नियुक्त करने की अनुमति देता है जिन्हें सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। प्रौद्योगिकी कंपनियां भारत और चीन जैसे देशों से प्रत्येक वर्ष दसियों हजार कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए इस पर निर्भर हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि अमेरिकी श्रम बाजार और अमेरिकी समुदायों के स्वास्थ्य पर कोरोना का प्रभाव जारी राष्ट्रीय चिंता का विषय है, और दो पिछले उद्घोषणाओं में मौजूद विचारों को समाप्त नहीं किया गया है।

पाकिस्तान में पेट्रोल की कीमतों में हुई 2.31 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी

ट्रम्प और बिडेन ने देशवासियों को दी नव वर्ष की शुभकामनाएं

अमेरिका में कोविड -19 की वैक्सीन के रोलआउट से निराश हैं एंथनी फौसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -