मुस्लिम इलाकों में कोरोना टीकाकरण की रफ़्तार सुस्त, अब सलमान खान की मदद लेंगे CM ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र के मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन को लेकर हिचकिचाहट देखी जा रही है. ऐसे में राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार ने बॉलीवुड एक्टर सलमान खान की मदद लेने का निर्णय लिया है. दरअसल,  महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बताया है कि मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में कोरोना वायरस की वैक्सीन लगवाने में हिचकिचाहट है, और सरकार फिल्म एक्टर सलमान खान की मदद लेगी ताकि लोगों को वैक्सीन का डोज़ लेने के लिए राजी किया जा सके.

राजेश टोपे ने कहा कि वैक्सीन लगाने की संख्या के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, किन्तु कुछ इलाकों में टीकाकरण की रफ्तार धीमी है. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में अब भी कोरोना वैक्सीन को लेकर लोग हिचकिचा रहे हैं. लिहाजा मुस्लिम समुदाय की आशंकाओं को दूर करने और वैक्सीन का डोज़ लेने के लिए उन्हें राजी करने के के लिए सलमान खान और धार्मिक नेताओं की सहायता लेने का फैसला किया गया है.
टोपे ने कहा कि धार्मिक नेताओं और फिल्म एक्टर्स का लोगों पर काफी प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं.

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. नवंबर के आखिर तक सभी पात्र व्यक्तियों को कम से कम पहली खुराक दिए जाने का टारगेट है. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के संबंध में टोपे ने कहा कि विशेषज्ञों के मुताबिक, महामारी का चक्र 7 माह का होता है, लेकिन बड़े स्तर पर टीकाकरण के कारण ये कोरोना वेव गंभीर नहीं होगी. बता दें कि महाराष्ट्र काफी समय तक कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य रहा है. कोरोना के कुल मामलों और मौतों की तादाद महाराष्ट्र में सबसे अधिक रही है.

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा इस दिन करेगी अहम बैठक

मन्दाकिनी में नाव पर सफर, मंदिर में जलाभिषेक..., चित्रकूट में सियासी सन्देश देंगी प्रियंका वाड्रा

प्रोटोकॉल तोड़कर मंत्री ने बचाई यात्री की जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -