महाराष्ट्र बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, बैठक के बाद सीएम ठाकरे ने लिया फैसला
महाराष्ट्र बोर्ड ने भी रद्द की 12वीं की परीक्षाएं, बैठक के बाद सीएम ठाकरे ने लिया फैसला
Share:

मुंबई: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से महाराष्ट्र सरकार ने भी 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को निरस्त करने का फैसला किया है. सीएम उद्धव ठाकरे के साथ डिजास्टर मैनेजमेंट की गुरुवार को मीटिंग हुई, जिसमें इस प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी गई. केंद्रीय बोर्ड सीबीएसई के अलावा अब तक यूपी, हरियाणा, उत्तराखंड, राजस्थान और गुजरात सहित कई राज्यों ने अपने यहां 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को निरस्त कर दिया है. 

बता दें कि देश के कई राज्यों में अब तक कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन जैसी बंदिशें लागू हैं. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने 10वीं की परीक्षा पहले ही निरस्त कर दी थी. स्कूल शिक्षा मंत्री ने ये भी कहा था कि कक्षा 10 के स्टूडेंट्स का रिजल्ट इंटरनल असेसमेंट के आधार पर तैयार किया जाएगा. जल्द ही सरकार 12वीं के स्टूडेंट्स के असेसमेंट की तैयारी करेगी.

कोरोना की दूसरी लहर देश के लिए बेहद घातक साबित हुई है. अब तक देश में कोरोना के हर दिन 1 लाख से ज्यादा केस दर्ज किए जा रहे हैं. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 1.34 लाख केस दर्ज किए गए. कई राज्यों ने संक्रमण रोकने के लिए कड़ी पाबंदियां लागू की हैं. कोरोना की रफ्तार पहले की तुलना में थोड़ी कम हुई है, लेकिन खतरा अब तक कम नहीं हुआ है.

विजय माल्या की जब्त सम्पत्तियों में से बैंकों को दिया जाएगा पैसा, कोर्ट का आदेश जारी

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 9 पैसे टूटकर 73.18 पर खुला भारतीय रुपया

मोदी सरकार ने बदले पेंशन के नियम, सेना के पूर्व अधिकारी बोले- ये देश के लिए हानिकारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -