अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 9 पैसे टूटकर 73.18 पर खुला भारतीय रुपया
अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 9 पैसे टूटकर 73.18 पर खुला भारतीय रुपया
Share:

विदेशी बाजार में अमेरिकी मुद्रा की मजबूती को देखते हुए गुरुवार 3 जून को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 9 पैसे की गिरावट के साथ 73.18 पर बंद हुआ। इंटरबैंक विदेशी मुद्रा में, घरेलू इकाई डॉलर के मुकाबले 73.17 पर खुला, और 73.18 को छू लिया, जो अपने पिछले बंद के मुकाबले 9 पैसे की गिरावट दर्ज करता है। 

शुक्रवार को घोषित होने वाली भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की मौद्रिक नीति बैठक के नतीजे से पहले बाजार के खिलाड़ी चौकस रहे। रिलायंस सिक्योरिटीज ने एक शोध नोट में कहा कि ज्यादातर एशियाई मुद्राएं आज सुबह अमेरिकी डॉलर के मुकाबले फ्लैट से मामूली मजबूत हुई हैं और समर्थन दे सकती हैं। इस बीच, डॉलर इंडेक्स, जो छह मुद्राओं की एक टोकरी के मुकाबले ग्रीनबैक की ताकत का अनुमान लगाता है, 0.06 प्रतिशत बढ़कर 89.96 हो गया। 

गुरुवार के मध्य सत्र के दौरान, मीडिया, धातु और रियल्टी शेयरों के साथ बाजार में मामूली बढ़त रही। सेंसेक्स 52000 के ऊपर चढ़ा। निफ्टी 50 15,640 के करीब। वैश्विक तेल बेंचमार्क ब्रेंट क्रूड वायदा 0.62 प्रतिशत बढ़कर 71.79 डॉलर प्रति बैरल हो गया। विदेशी संस्थागत निवेशक बुधवार को पूंजी बाजार में शुद्ध खरीदार थे क्योंकि उन्होंने एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार 921.10 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे।

मोदी सरकार ने बदले पेंशन के नियम, सेना के पूर्व अधिकारी बोले- ये देश के लिए हानिकारक

पेट्रोल-डीजल के दाम में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानिए आज का भाव

कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से प्रभावित हो सकता है तेल विपणन कंपनियों का मार्जिन: ICRA

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -