गिरफ्तार हुई पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी, मंदिर में मचाया था हंगामा
गिरफ्तार हुई पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी कुमारी, मंदिर में मचाया था हंगामा
Share:

पन्ना: मध्य प्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है यहाँ पन्ना राजघराने की महारानी जीतेश्वरी देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर भगवान जुगल किशोर मंदिर में हंगामा करने तथा शासकीय कार्य मे व्यवधान डालने के आरोप लगाए गए हैं। कहा जा रहा है कि महारानी जीतेश्वरी देवी ने कृष्ण जन्माष्ठमी की आरती के चलते पूजा पद्धति को अपने मुताबिक कराए जाने की कोशिश की थी। मंदिर में उपस्थित पुजारियों और मौके पर उपस्थित व्यक्तियों ने इसका विरोध किया। हंगामे के बीच आरती चलती रही और जीतेश्वरी देवी चवंर डुलाती रहीं। तत्पश्चात, उन्होंने मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश करने की कोशिश की तथा वो जमीन पर गिर गईं जिससे हंगामा मच गया। 

हंगामा होते देख मौके पर उपस्थित पन्ना पुलिस ने उन्हें मंदिर के गर्भ गृह से बाहर निकाला तथा मंदिर के परिसर से उठाकर बाहर कर दिया। सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पन्ना के इतिहास में ये अब तक की सबसे निंदनीय घटना मानी जा रही है। इस मामले में पुलिस भी फूंक- फूंक कर कदम रख रही है। इस घटना पर पुलिस अधीक्षक पन्ना साई कृष्ण एस थोटा ने बताया कि बृहस्पतिवार को पन्ना के ऐतिहासिक जुगल किशोर मंदिर में हंगामा करने एवं आरती के चलते व्यवधान पैदा करने तथा सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने के मामले में जीतेश्वरी देवी को धारा 295 ए एवं 353 आईपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा पन्ना महारानी को इस तरह घसीटने तथा बाहर उठाकर फेंकने जाने पर शहर में कई प्रकार की चर्चाएं हो रही हैं। 

घटनाक्रम को लेकर देर रात तक हंगामा चलता रहा। पुलिस द्वारा जीतेश्वरी देवी को मंदिर से बाहर करने का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है कि किस प्रकार पुलिस उन्हें घसीटते हुए बाहर कर रही है। गिरफ्तारी के पश्चात् पन्ना पुलिस द्वारा माननीय न्यायालय में पेश किया गया। जहां उनकी जमानत अर्जी खारिज कर दी गई तथा उन्हें जेल भेज दिया गया। जेल जाते जाते पन्ना महारानी ने 65 हजार करोड़ के डिफेंस वेलफेयर फंड के गवन के आरोप लगाए गए। उधर जीतेश्वरी देवी के अधिवक्ता एमएल अवस्थी ने बताया कि अदालत में वो फिर बेल के लिए प्रयास करेंगे। उम्मीद है कि महारानी जीतेश्वरी देवी को जमानत मिल जाएगी। 

'टीम बाइडेन को सवाल नहीं पूछने दिए..', G20 समिट के बीच कांग्रेस का मोदी सरकार पर आरोप

रातोंरात लखपति बन गए दर्जनों ग्रामीण, जानिए पूरा मामला

भारी बारिश में भी डटे रहे CM शिवराज, जनता का भी मिला समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -