युधिष्ठिर ने किया राजसूर्य यज्ञ का ऐलान
युधिष्ठिर ने किया राजसूर्य यज्ञ का ऐलान
Share:

टीवी का जाना माना शो  महाभारत (Mahabharat) के सुबह के एपिसोड में आपने देखा कि अर्जुन ने सुभद्रा के साथ सात फेरे ले लिए हैं। इसके साथ ही शादी के बाद अर्जुन द्रौपदी को लेकर परेशान है। अर्जुन को लगता है कि द्रौपदी इस शादी से नाराज हो जाएगी लेकिन कृष्ण की वजह से सुभद्रा और द्रौपदी एक हो जाती हैं। वहीं जिसके बाद कृष्ण युधिष्ठिर को राजयूर्य यज्ञ करने की सलाह देते हैं। वहीं आज शाम के एपिसोड में जरासंध पांडवों के रास्ते का रोड़ा बन जाता है।वहीं ऐसे में भीम और जरासंध के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिलता है। इस लड़ाई में जरासंध मारा जाता है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की जिसके बाद जरासंध का बेटा अपने पिता का अंतिम संस्कार करता है। वहीं दूसरी तरफ कोई भी युधिष्ठिर के राजसूर्य यज्ञ से खुश नहीं है। इस बात से अंजान युधिष्ठिर सब लोगों को इस यज्ञ में आने का न्योता भेज देते हैंयुधिष्ठिर हस्तिनापुर भी राजसूर्य यज्ञ के लिए बुलावा भेजते हैं, जिसको शकुनी स्वीकार कर लेता है। शकुनी का उत्साह देखकर युधिष्ठिर को काफी हैरानी होती है। कर्ण, युधिष्ठिर को शकुनी की नकली खुशी का सच बता देता है। दूसरी तरफ दुर्योधन पांडवों की सफलता को देखकर जलभुन जाता है।

वहीं  ऐसे में शकुनि, दुर्योधन को समझाता है कि पांडवों को दिमाग से हराना होगा | वहीं कहानी में आगे युधिष्ठिर का बुलावा पाते ही सभी लोग राजसूर्य यज्ञ में हिस्सा लेने के लिए जाने की तैयारियां करने लगते हैं। इसी बीच कृष्ण की बुआ का बेटा शिशुपाल भी इंद्रप्रस्थ जाने के लिए निकल पड़ता है। इसके साथ ही शिशुपाल के कहानी में आते ही काल उनकी कहानी सुनाता है और बताता है कि किस तरह से शिशुपाल की मौत कृष्ण के हाथों होने वाली है|

नेहा कक्कड़ के साथ अपने रिश्ते पर बोले आदित्य नारायण

डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी है गांधी का रोल करने वाले पहले भारतीय

टीवी की अदाकारा का सवाल, कौन सा इंडियन एक्टर है बेस्ट किसर?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -